MP NEWS - मुख्यमंत्री के बाद डिप्टी सीएम ने भी कहा आज से अखंड भारत की शुरुआत

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से लगातार अखंड भारत, यूनाइटेड इंडिया (जिसमें भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के रियूनियन का विचार है) की बात कही जा रही है। 2 दिन पहले मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस संदर्भ में बयान दिया था। आज डिप्टी सीएम श्री राजेंद्र शुक्ल ने भरे मंच से ऐलान किया कि आज से दिव्य भारत की शुरुआत हो रही है। यहां दिव्य भारत से तात्पर्य अखंड भारत, यूनाइटेड इंडिया, अथवा भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के रियूनियन से है। 

भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश के रियूनियन से किसको क्या फायदा होगा

भारत दुनिया की महाशक्ति बनने जा रहा है और इसके लिए जियो पोलिटिकल स्ट्रैंथ का होना बहुत जरूरी है। यदि भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश का रियूनियन हो जाता है तो भारत, चीन और अमेरिका के समकक्ष खड़ा हो जाएगा। इसका सबसे ज्यादा फायदा पाकिस्तान और बांग्लादेश को होगा। वहां इंफ्रास्ट्रक्चर, एजुकेशन और मेडिकल की सुविधा बढ़ जाएगी, और दोनों देशों के नागरिक एक्चुअल इंडिपेंडेंस का फायदा उठाते हुए अपनी और अपने परिवार की तरक्की के लिए काम कर पाएंगे। भारत का सीधा कंपटीशन अमेरिका और चीन से होगा। भारत का तनाव कम होगा और भारत की सरकार अपनी पूरी ताकत देश के विकास पर लगा पाएगी। 

यहां ध्यान देना जरूरी है कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भी आज कहा है कि, आज से कालचक्र बदलने वाला है।

 


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने क्या कहा

उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल रीवा के पचमठा मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां पर उन्होंने कहा कि, भव्य मंदिर का निर्माण हुआ, अब भव्य भारत का निर्माण होगा। इससे पहले भोपाल में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा था कि, सिंध, पाकिस्तान, अफगानिस्तान तक अखंड भारत बनाएंगे। उन्होंने ईश्वर से प्रार्थना की की है सब कुछ हमारे सामने हो और इसमें हमारा भी योगदान हो। इसके बाद मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव भोपाल के आनंद नगर स्थित राम मंदिर कार्यक्रम में कहा था कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भी अपने देश में पीएम मोदी जैसा प्रधानमंत्री चाहते हैं। 

जिस प्रकार जर्मनी का एकीकरण हुआ, भारत भी संगठित होगा: सुरेंद्र शर्मा

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्य समिति सदस्य श्री सुरेंद्र शर्मा ने कहा कि, जिस तरह पूर्वी और पश्चिमी जर्मनी के युवाओं ने वहां की दीवार को तोड़कर, जर्मनी का एकीकरण किया एक दिन वह भी आयेगा जब भारत अखण्ड होगा। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी के कंठ से सरस्वती प्रकट हुई है जो अवश्य फलीभूत होगी जिसकी शुरुआत पाक अधिकृत कश्मीर को वापिस लेने से होगी।

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !