MP NEWS - मलाजखंड के शिक्षक की दोनों संताने MPPSC SEE-2021 में सिलेक्ट

MPPSC द्वारा आयोजित राज्य अभियांत्रिकी परीक्षा-2021 में स्मृति पटले एवं अमन सिद्धांत पटले का सहायक अभियंता पद हेतु चयन हुआ। दोनों भाई बहन हैं। एक ही माता-पिता की संतान हैं। स्मृति एवं अमन के पिता श्री बीवी पटेल सीएम राइज स्कूल मलाजखंड में शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं। 

Motivational story in Hindi - जो लक्ष्य में खो गया, समझो वो सफल हो गया

स्मृति पटले व अमन सिद्धांत पटले बचपन से ही प्रतिभाशाली और कक्षा में अव्वल आते रहे है। वर्तमान में स्मृति पटले मध्य प्रदेश जल संसाधन विभाग में केवलारी में उपयंत्री एवं अमन सिद्धांत पटले भारत सरकार की महारत्न कंपनी इंडियन आयल कारपोरेशन लिमिटेड में परियोजना अभियंता के पद पर पानीपत हरियाणा में कार्यरत है। स्मृति पटले एवं अमन सिद्धांत पटले ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने पूज्यनीय माता-पिता एवं गुरुजनों को देते हुए कहा कि “जो लक्ष्य में खो गया, समझो वो सफल हो गया।”

दोनों बच्चों की उत्कृष्ठ सफलता का श्रेय उनकी माता श्रीमती पुष्पलता पटले को जाता है जो वर्तमान में एलंस पब्लिक स्कूल बेमेतरा छतीसगढ़ में पीजीटी पद पर कार्यरत है और वे बच्चों की सफलता की खुशियों से अभिभूत है। दोनों भाई-बहन की प्रारंभिक शिक्षा केन्द्रीय विद्यालय मलांजखंड एवं एलंस पब्लिक स्कूल बेमेतरा में संपन्न हुई। 

स्मृति पटले ने रायसोनी कॉलेज नागपुर से सिविल इंजिनियरिंग में स्नातक की डिग्री एवं अमन सिद्धांत पटले ने  आई.आई.टी. मद्रास (चेन्नई) से सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक.और आई.आई.टी.बॉम्बे (मुंबई) से एम.टेक. किया है। स्मृति पटले एवं अमन सिद्धांत पटले के एम.पी.पी.एस.सी में चयन होने पर और मित्रजनो द्वारा प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बधाई दी गई। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !