MP NEWS - छिंदवाड़ा में मारे गए ASI को शहीद का दर्जा और ₹1 करोड़ श्रद्धानिधि, मुख्यमंत्री की घोषणा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में अपराधियों को पकड़ने के प्रयास में मारे गए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्वर्गीय नरेश शर्मा को शहीद का दर्जा और एक करोड रुपए श्रद्धानिधि देने की घोषणा की है। ASI शर्मा को अपराधियों ने चेकप्वाइंट पर बोलेरो से कुचलकर मार डाला। 

बोलेरो के ड्राइवर ने पहले स्पीड कम की और फिर अचानक बढ़ा दी

घटना आज दिनांक 18 जनवरी 2024, गुरुवार सुबह के समय की है। ASI नरेश शर्मा (उम्र 52 वर्ष) छिंदवाड़ा जिले के माहुलझिर थाने में तैनात थे। SP विनायक वर्मा ने बताया कि, ASI को डायल-100 के जरिए सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी बोलेरो में सवार होकर फरार हुए हैं। उन्होंने परासिया में न्यूटन पेट्रोल पंप पर लूटपाट की है। सूचना प्राप्त होते ही ASI नरेश शर्मा अपने पुलिस थाने के सामने चेकपॉइंट लगाकर बोलेरो को रोकने के लिए खड़े हो गए। कुछ देर बाद सामने से एक बोलेरो आते हुए दिखाई दी। ASI शर्मा ने उसे रुकने के लिए कहा। बोलेरो के ड्राइवर ने पहले स्पीड कम की और फिर अचानक बढ़ा दी। बोलेरो में सवार अपराधी ASI नरेश शर्मा को कुचलते हुए फरार हो गए। उन्हें गंभीर घायल अवस्था में जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन डॉक्टर उन्हें बचा नहीं पाए।

मुख्यमंत्री ने शहीद का दर्जा देने का ऐलान किया 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि, छिंदवाड़ा जिले में हृदय विदारक घटना में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए मध्‍यप्रदेश पुलिस के जांबाज सिपाही एएसआई नरेश शर्मा जी का दु:खद निधन पीड़ादायक है। मैं परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। वीर पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रूपए की राशि प्रदान की जाएगी। साथ ही स्‍व. श्री शर्मा के परिवार के एक सदस्‍य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मध्यप्रदेश में इस तरह का अक्षम्य अपराध करने वाले किसी भी आरोपी को नहीं बख्शा जाएगा। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !