MP NEWS - ग्वालियर में संभ्रांत परिवार सामूहिक आत्महत्या, 17 वर्षीय लड़का, पिता प्रॉपर्टी डीलर मां प्रिंसिपल

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के हुरावली रोड हारखेड़ा, सिरोल क्षेत्र में एक संभ्रांत परिवार की सामूहिक आत्महत्या का मामला सामने आया है। 17 साल का लड़का किसी ऐसे चक्रव्यूह में फंस गया था, जिसे निकालने का रास्ता उसे दिखाई नहीं दिया। पहले उसने सुसाइड किया और फिर उसके पीछे उसके प्रॉपर्टी डीलर पिता और स्कूल प्रिंसिपल मां ने भी सुसाइड कर लिया। सुसाइड नोट में साक्षी अपार्टमेंट के सामने रहने वाले देवेंद्र पाठक को जिम्मेदार बताया गया है। 

शनिवार से कोई फोन नहीं उठा रहा था

प्रॉपर्टी डीलर जीतू उर्फ जितेंद्र झा (उम्र 50 वर्ष) के परिवार में पत्नी त्रिवेणी झा (उम्र 47 वर्ष) और बेटा अचल झा (उम्र 17 वर्ष) ही साथ रहते थे। त्रिवेणी आर्मी स्कूल की ऑफिशियल ब्रांच शाहबाज स्कूल में प्रिंसिपल थीं। शनिवार से ही तीनों किसी का कॉल रिसीव नहीं कर रहे थे। प्रॉपर्टी डीलर के दोस्त लगातार कॉल कर रहे थे। रविवार को जब वह घर पहुंचे तो मेन चैनल गेट पर अंदर से ताला लगा था। कोई हलचल नहीं थी। उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर के ससुर को फोन लगाया। 

एक के बाद एक तीनों की डेड बॉडी फांसी पर लटकी हुई मिली

ससुर और प्रॉपर्टी डीलर के दोस्त किसी तरह घर के अंदर एंटर हुए। देखा तो पहले वाले रूम के दरवाजे की कुंडी नहीं लगी थी। अंदर प्रॉपर्टी डीलर का जवान बेटा फांसी पर लटका था। इसके बाद सभी आगे बढ़े तो सीढ़ियों के ग्रिल से प्रॉपर्टी डीलर और पत्नी के शव लटके थे। 

बेटे की नोट बुक में सुसाइड नोट मिला

SSP राजेश सिंह चंदेल, ASP ऋषिकेश मीणा, CSP हिना खान, थाना प्रभारी सिरोल विनय सिंह तोमर स्पॉट पर पहुंचे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट सीनियर साइंटिस्ट अखिलेश भार्गव ने भी जांच की। पुलिस और फॉरेंसिक टीम का शुरुआती जांच में यही मानना है कि तीनों ने सुसाइड किया है। पुलिस जब घटनास्थल पर जांच कर रही थी तो स्टडी टेबल पर बेटे की नोट बुक में सुसाइड नोट मिला। 

मेरे बेटे की मौत का जिम्मेदार देवेंद्र पाठक है

नोट प्रॉपर्टी डीलर की ओर से लिखा गया है। इसमें लिखा, 'मेरे बेटे की मौत का जिम्मेदार देवेंद्र पाठक है। यह कोई आत्महत्या नहीं है। देवेंद्र साक्षी अपार्टमेंट के सामने कॉलोनी में रहता है। मेरे बेटे को इन्होंने बहुत परेशान किया है, इसलिए उसने फांसी लगा ली। मेरा सिर्फ यह अनुरोध है कि देवेंद्र को कड़ी सजा दी जाए।'

पहले बेटे ने सुसाइड किया फिर माता-पिता ने

पुलिस का मानना है कि सबसे पहले प्रॉपर्टी डीलर के बेटे अचल ने घर में झगड़ा या तनाव के चलते खुदकुशी की होगी। उसे फांसी पर लटका देख माता-पिता ने भी आत्महत्या का कदम उठाया होगा। प्रॉपर्टी डीलर की कलाई की नस भी कटी मिली है। इसे लेकर पुलिस का कहना है कि हो सकता है कि उन्होंने नस काटकर खुदकुशी का प्रयास किया हो।

परिजन बोले- कभी नहीं लगा परेशान था

मृतक के ससुर और भाई का कहना है कि उनको कभी लगा नहीं कि प्रॉपर्टी डीलर इतने गहरे तनाव में हैं कि कोई कदम उठा लेंगे। फोन लगा रहे थे। कोई भी कॉल रिसीव नहीं कर रहा था। पुलिस ने परिजन के बयान भी दर्ज कर लिए हैं। SSP राजेश सिंह चंदेल का कहना है कि जो भी तथ्य सामने आएंगे आगे जांच में लाए जाएंगे। घटनास्थल पर कोई बात संदिग्ध नजर नहीं आई। घर का सामान भी सुरक्षित है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !