HDFC BANK SHARE PRICE नए रिकॉर्ड बनेंगे, RBI से आई GOOD NEWS, 3 महीने में 15% रिटर्न की संभावना

भारतीय शेयर बाजार में बैंक निफ्टी के अंतर्गत आने वाले बैंकों के शेयर्स में इन्वेस्टर्स द्वारा प्रॉफिट बुकिंग चल रही है। इसके कारण ग्राफ लगातार डाउन होता जा रहा है। एचडीएफसी बैंक के शेयर्स के मूल्य में सबसे ज्यादा गिरावट देखी गई परंतु अब भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से एचडीएफसी बैंक के शेयर होल्डर्स के लिए गुड न्यूज़ आ गई है। रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने HDFC BANK में LIC के 9.99% INVESTMENT को मंजूरी दे दी है। 

HDFC BANK SHARE PRICE तेजी से बढ़ेंगे

पिछले दिनों जब एचडीएफसी बैंक के स्टॉक में प्रॉफिट बुकिंग शुरू हुई तो हर कोई आश्चर्यचकित रह गया था। कहा तो यह भी गया कि एचडीएफसी बैंक के कारण पूरी बैंक निफ्टी का ग्राफ हिल गया है। अब आरबीआई का डिसीजन सामने आने के बाद माना जा रहा है कि एचडीएफसी बैंक के शेयर्स की कीमत में तेजी से वृद्धि होगी। दिसंबर 2023 में कहा गया था कि एचडीएफसी बैंक का शेयर मूल्य ₹2000 तक जाएगा। एक बार फिर मन जाने लगा है कि यह पूर्वानुमान 2024 में सही साबित होगा। 

HDFC BANK SHARE PRICE 1 जनवरी से अब तक 15% नीचे गया है

एचडीएफसी बैंक लिमिटेड का शेयर प्राइस साल 2024 की शुरुआत से ही डॉ होना शुरू हो गया था। दिनांक 1 जनवरी 2024 को 1698 पर ओपन हुआ था। दिनांक 16 जनवरी तक 1640-1680 के बीच अप डाउन करता रहा परंतु 17 जनवरी से क्रैश लैंडिंग जैसी स्थिति दिखाई दी। 23 जनवरी को एचडीएफसी बैंक का शेयर 1427 रुपए पर था। LIC वाली खबर आने से पहले भी 1420 तक डाउन हो गया था लेकिन न्यूज़ आते ही एचडीएफसी बैंक ने स्टॉक मार्केट में ऊपर की तरफ बढ़ना शुरू हुआ और क्लोजिंग तक 1440 रुपए पर पहुंच गया। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !