DAVV INDORE द्वारा Practical Exam 2024 के संबंध में नोटिस जारी - MP EDUCATI0N NEWS

मध्य प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में स्थित देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने प्रैक्टिकल एग्जाम 2024 के संबंध में महत्वपूर्ण सूचना जारी कर दी है। यह सूचना परीक्षा नियंत्रक, DAVV द्वारा जारी की गई है।

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने पत्र क्रमांक 845 के द्वारा दिनांक 10 जनवरी 2024 को प्रायोगिक कार्य के संबंध में नोटिस जारी किया है। इसमें लिखा है कि अवर सचिव उच्च शिक्षा मध्य प्रदेश के पत्र क्रमांक 72/188 /सी.सी ./21/38 दिनांक 2 फरवरी 2022 के संदर्भ में निर्देश अनुसार सूचित किया जाता है कि देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की सत्र 2023 -24 की स्नातक स्तर के तृतीय वर्ष (पुराना पाठ्यक्रम एवं नवीन शिक्षा पद्धति NEP) की परीक्षा के स्वाध्ययायी विद्यार्थियों का प्रायोगिक कार्य संपन्न कराया जाना है। नियमित/ भूतपूर्व एवं स्वाध्यायी छात्रों का प्रायोगिक कार्य एक साथ संपन्न किया जाना है।

College Principal के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य/ प्रधानाचार्या विद्यार्थियों की जानकारी के लिए प्रायोगिक कार्य की तिथि नोटिस बोर्ड पर आवश्यक रूप से चस्पा करेंगे तथा और असंस्थागत विद्यार्थियों की प्रायोगिक/ प्रोजेक्ट/ इंटर्नशिप/ मौखिक परीक्षा आदि शासन के निर्देशानुसार करना सुनिश्चित करें।

Private Students के लिए महत्वपूर्ण निर्देश

सत्र 2023 -24 स्नातक स्तर के तृतीय वर्ष (पुराना पाठ्यक्रम एवं नवीन शिक्षा पद्धति NEP) के स्वाध्यायी विद्यार्थियों का प्रायोगिक कार्य उसी महाविद्यालय में संपन्न होगा जहां उक्त कक्षाओं का नियमित अध्यापन कार्य होता है। अतः स्वाध्यायी विद्यार्थी उसी महाविद्यालय में पंजीयन करवाएं जहां उनका वांछित विषय/ पाठ्यक्रम का नियमित अध्यापन कार्य होता हो एवं उक्त विषय के शिक्षक उपलब्ध हों। 

अतः समस्त स्वाध्यायी परीक्षार्थियों को सूचित किया जाता है की प्रायोगिक कार्य से पूर्व संबंधित महाविद्यालय में अपना पंजीयन अवश्य कारण एवं प्रायोगिक कार्य की निश्चित तिथि एवं समय के संबंध में महाविद्यालय के प्रधानाचार्य /प्रधानाचार्या अथवा संबंधित विषय के विभाग अध्यक्षों से संपर्क कर निर्धारित तिथि पर प्रायोगिक कार्य में सम्मिलित हों।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !