Business ideas - मात्र 45000 की मशीन से, 50000 महीने की कमाई, ना घर चाहिए, ना दुकान

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यह एक ऐसा न्यूज़ स्टार्टअप बिजनेस आइडिया है जो मात्र 45000 रुपए में एक मशीन खरीद कर शुरू किया जा सकता है। इस मशीन के लिए ना तो कोई दुकान चाहिए और ना ही घर का कोई कमरा, क्योंकि इस मशीन का उपयोग ग्राहक की प्रॉपर्टी पर होता है। 

business opportunities in india 

इन दोनों भारत के गांव-गांव में आरसीसी वाले घर बन रहे हैं। आरसीसी स्ट्रक्चर में लोहे के सरिया बांधने का काम काफी खर्चीला होता है। मजदूर प्लास के माध्यम से लोहे के सरिया बांधने का काम करते हैं। इस प्रक्रिया में काफी समय और मजदूरी खर्च हो जाती है। आप लोगों के इस काम को आसान बना सकते हैं। Iron rod tying machine के माध्यम से आप आप घंटे का काम मिनट में कर सकते हैं। यह मशीन ₹15000 से लेकर ₹500000 तक की कीमत में मिलती है। माना जाता है कि 45000 रुपए वाली मशीन, अपने बिजनेस की शुरुआत करने के लिए काफी अच्छी है। 1000 स्क्वायर फीट की छत एक दिन में बांधने के लिए पांच मजदूरों की जरूरत होती है। आप इस मशीन के माध्यम से अकेले ही पूरी छत बांधने का काम कर सकते हैं। 

youth entrepreneurship ideas in india 

आपकी शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास, 12वीं पास, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट अथवा इंजीनियरिंग की डिग्री, कुछ भी हो। इस बिजनेस के लिए सभी कैटिगरी के अभ्यर्थी योग्य पाए जाते हैं। हमारा परामर्श है की सबसे पहले आपको अकेले काम शुरू करना चाहिए। इसके बाद जैसे-जैसे लोग आपको पहचानने लगें, तब आप अपनी टीम बना सकते हैं। 

business ideas for women in india 

यह बिजनेस महिलाओं के लिए उचित नहीं कहा जा सकता क्योंकि छत बांधने की प्रक्रिया में जान का जोखिम भी होता है परंतु घरेलू हाउसवाइफ महिलाएं Iron rod tying machine को किराए पर देने का काम कर सकती है। लगभग 10 मशीन रखने के लिए घर की एक अलमारी काफी है। लोग आपके घर से मशीन ले जाएंगे और किराए सहित वापस लौटा जाएंगे। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारियों के लिए इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना काफी मुनाफे वाला काम हो सकता है। आप 10 या 10 से अधिक मशीन खरीद सकते हैं। कर्मचारियों की नियुक्ति कर सकते हैं। सरकारी और प्राइवेट कंस्ट्रक्शन के काम में, दूसरों की तुलना में आपको ज्यादा महत्व दिया जाएगा क्योंकि इस काम के लिए सभी को एक विश्वसनीय व्यक्ति की जरूरत होती है, और माना जाता है कि वरिष्ठ नागरिक हमेशा विश्वसनीय होते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में फायदा ही फायदा है। एक मशीन और उसका ऑपरेटर, पांच मजदूरों का काम करते हैं। मान लीजिए एक मजदूर की दैनिक मजदूरी ₹800 होती है तो 5 मजदूरों की दैनिक मजदूरी ₹4000 हुई। यही काम आप आप 1600 रुपए या फिर ₹2000 में कर सकते हैं। ऐसी स्थिति में आपके ग्राहक के पैसे की बचत होगी और आपके बिजनेस में फायदा बढ़ जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !