मध्यप्रदेश के 2 करोड़ 30 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आए, मुख्यमंत्री ने बताया - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज बताया है कि, पिछले 9 सालों में मध्य प्रदेश के 2.30 करोड़ लोग गरीबी रेखा के बाहर आ गए हैं। उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और ऐसा इसलिए संभव हो पाया है क्योंकि मध्य प्रदेश राज्य और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। 

हमारी सरकार अंत्योदय के लिए संकल्पित है, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा

डॉ मोहन यादव ने कहा कि, नीति आयोग द्वारा जारी राष्ट्रीय बहुआयामी गरीबी सूचकांक की रिपोर्ट के अनुसार विगत 9 वर्षों मे मध्यप्रदेश के 2 करोड़ 30 लाख लोग गरीबी रेखा से बाहर आए हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन, विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बेहतर क्रियान्यवन और नागरिकों की सहभागिता से ही यह संभव हुआ है। हमारी सरकार अंत्योदय के लिए संकल्पित है। 

सुशासन हमारी सरकार का मूल मंत्र, मुख्यमंत्री ने कहा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अधिकारियों को आमजन से शालीन तरीके से पेश आने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि अधिकारी आमजन से वार्तालाप में शालीन और भद्र भाषा का ही प्रयोग करें। असभ्यता और अशालीन या अभद्र भाषा का प्रयोग स्वीकार्य नहीं है। सुशासन हमारी सरकार का मूल मंत्र है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव के संज्ञान में देवास जिले के सोनकच्छ तहसीलदार के वायरल वीडियो के आने पर कलेक्टर ने सख्त कदम उठाया है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर देवास ने सोनकच्छ तहसीलदार को हटाकर जिला मुख्यालय से अटैच कर दिया है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !