Stock market - पांच कंपनियों के आईपीओ में निवेश का मौका, 114% तक रिटर्न की उम्मीद

अब भारत के कारोबारियों ने शेयर बाजार की ताकत को पहचान लिया है। एक के बाद एक लगातार कई कंपनियों की आईपीओ आ रहे हैं। दिनांक 21 दिसंबर से 26 दिसंबर तक के लिए पांच कंपनियों के आईपीओ ओपन होने वाले हैं। इनमें 114 प्रतिशत तक रिटर्न (लिस्टिंग गेन) की उम्मीद जताई जा रही है। 

Trident Techlabs Limited IPO issue price open close listing date GMP Trend

22 साल पुरानी दिल्ली की टेक्नोलॉजी कंपनी Trident Techlabs Limited का आईपीओ 21 दिसंबर को ओपन और 26 दिसंबर को क्लोज होगा। स्टॉक मार्केट में लिस्टिंग की तारीख 29 दिसंबर घोषित की गई है। Face Value ₹10 per share, Price Band ₹33 to ₹35 per share एवं Lot Size 4000 Shares घोषित किया गया है। शेयर बाजार के आम निवेशक ₹140,000 न्यूनतम का निवेश कर सकते हैं। ग्रे मार्केट में ₹40 प्रीमियम चल रहा है। Estimated Listing Price 75 रुपए दर्ज की गई है। यदि यह पूर्वानुमान सही निकलता है तो जो कोई भी इस कंपनी का आईपीओ सब्सक्राइब करेगा उसे मात्र 9 दिनों में 114% का फायदा होने की उम्मीद है। 

Supreme Power Equipment Limited IPO issue price open close listing date GMP Trend

सन 1994 में स्थापित हुई तमिलनाडु की कंपनी Supreme Power Equipment Limited का आईपीओ 21 दिसंबर को ओपन और 26 दिसंबर को क्लोज होगा। शेयर बाजार में लिस्टिंग की तारीख 29 दिसंबर घोषित की गई है। Face Value ₹10 per share, Price Band ₹61 to ₹65 per share एवं Lot Size 2000 Shares घोषित किया गया है। मिनिमम इन्वेस्टमेंट ₹130,000 करना होगा। ग्रे मार्केट में 18 दिसंबर को ₹52, 19 दिसंबर को ₹54 और 20 दिसंबर को घटकर ₹50 प्रीमियम घोषित किया गया है। इस हिसाब से जो कोई भी इस आईपीओ को सब्सक्राइब करेगा उसे 10 दिनों में लगभग 77% मुनाफा की उम्मीद है। 

Innova Captab Limited IPO issue price open close listing date GMP Trend

सन 2005 में स्थापित हुई नवी मुंबई की कंपनी Innova Captab Limited का आईपीओ 21 दिसंबर को ओपन होगा और क्लोजिंग डेट 26 दिसंबर है। शेयर बाजार में लिस्टिंग की तारीख 29 दिसंबर घोषित की गई है। ग्रे मार्केट में पहले 210 रुपए और 20 दिसंबर को 211 रुपए प्रीमियम घोषित किया गया है। यानी आईपीओ सब्सक्राइब करने वाले लोगों को लिस्टिंग के दिन 47% से अधिक फायदा होने की उम्मीद है। 

उपरोक्त तीनों के अलावा Sameera Agro And Infra Limited एवं Indifra Limited के आईपीओ भी 21 दिसंबर को ओपन हो रहे हैं परंतु ग्रे मार्केट में इन दोनों कंपनियों को लेकर किसी भी प्रकार का पूर्वानुमान घोषित नहीं किया गया है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !