MP NEWS - जीतू पटवारी समर्थकों द्वारा महाकाल मंदिर में उपद्रव एवं तोड़फोड़, मामला दर्ज

इंदौर की राऊ विधानसभा सीट से चुनाव हारे कांग्रेस नेता श्री जीतू पटवारी के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही उनके समर्थकों ने अनुशासनहीनता शुरू कर दी। उज्जैन स्थित विश्व प्रसिद्ध ज्योतिर्लिंग महाकाल मंदिर में कर्मचारियों के साथ हाथापाई की, आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया, हंगामा और उपद्रव किया। मंदिर में तोड़फोड़ भी की। महाकाल मंदिर समिति द्वारा स्थानीय पुलिस थाने में आपराधिक मामला दर्ज करवाया गया है। 

समर्थक उपद्रव कर रहे थे, जीतू पटवारी ने किसी को नहीं रोका

महाकाल थाना TI अजय वर्मा ने बताया कि, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी के साथ आए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। CCTV फुटेज के आधार पर आरोपियों को नामजद किया जाएगा। महाकाल मंदिर के प्रशासक संदीप सोनी का कहना है कि नंदी हॉल में सिर्फ 20 लोगों की अनुमति थी। इससे ज्यादा लोग आ गए। जब उन्हें नगाड़ा द्वार पर रोकने का प्रयास किया गया तो उनके द्वारा महाकाल मंदिर समिति के कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई। हंगामा किया और गालियां दी। इस दौरान किसी उपद्रवी ने नगाड़ा द्वारका कांच फोड़ दिया, और अनुमति नहीं होने के बावजूद अंदर घुसे चले आए। मंदिर समिति ने बताया कि अपने साथ आए उपद्रवियों को रोकने के लिए जीतू पटवारी ने कोई प्रयास नहीं किया। 

भोपाल में भी 2 घंटे तक जाम लगाया 

प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद जीतू पटवारी शक्ति प्रदर्शन करते हुए रैली की शक्ल में इंदौर से रवाना हुए थे। रास्ते में उनके काफिले के साथ गाड़ियां जुड़ती गईं। शाम करीब 6 बजे रैली बैरागढ़ पहुंची थी। उनके काफिले में करीब 400 वाहन थे। उन्होंने बैरागढ़ से राजधानी भोपाल में प्रवेश किया। उनकी रैली के आते ही बैरागढ़ की मुख्य सड़क पर जाम लगना शुरू हुआ। रैली हलालपुरा बस स्टैंड, लालघाटी (ग्रेड सेपरेटर) होते हुए जीएडी चौराहा, रॉयल मार्केट, रेतघाट, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाणगंगा चौराहा से होटल पलाश रेसीडेंसी, रंगमहल चौराहा से टीटी नगर चौराहा, अपेक्स बैंक तिराहा, नानके तिराहा, लिंक रोड नंबर-01 होते हुए पीसीसी पहुंची। 

विधानसभा के संरक्षित क्षेत्र में घुसना चाहते थे

जितने समय रैली सड़क से गुजरी उतने समय तक जाम की स्थिति बनी रही। रैली का शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया। रैली रात 8 बजे के बाद पीसीसी पहुंची थी। इस बीच ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त रही। जीतू पटवारी ने अपनी रैली को उसे क्षेत्र में ले जाने की कोशिश की जहां पर विधानसभा सत्र के कारण धारा 144 लगी हुई है। हालांकि पुलिस ने विनम्रतापूर्वक उन्हें बताया कि यदि धारा 144 का उल्लंघन किया तो केवल मामला दर्ज नहीं होगा बल्कि रैली पर तत्काल लाठी चार्ज भी हो सकता है। पुलिस की लाठी देखकर जीतू पटवारी ने रैली का रास्ता बदल दिया। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !