SBI से बिना गारंटर का लोन, ब्याज में 0.50% की छूट, कोई हिडन चार्ज नहीं

एक जमाना था यदि आपको भारतीय स्टेट बैंक से लोन चाहिए होता था तो चक्कर लगा-लगाकर चप्पल घिस जाती थी। कर्मचारी सीधे मुंह बात नहीं करते थे लेकिन आज वही स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया विज्ञापन जारी करके लोन बांट रहा है। ताजा ऑफर जारी किया गया है जिसमें ब्याज में 0.50% की छूट का ऐलान किया गया है। इसमें किसी गारंटी की जरूरत नहीं है और कोई हिडन चार्ज भी नहीं लगेंगे। 

SBI Personal Loan Offer

भारतीय स्टेट बैंक अपने नियमित खाता धारकों को पर्सनल लोन देना चाहता है। HOME LOAN में आपको रजिस्ट्री गिरवी रखनी पड़ती है। CAR LOAN में आपकी गाड़ी के पेपर बैंक के पास गिरवी रखे हो जाते हैं परंतु पर्सनल लोन में ना तो आपको कुछ भी गिरवी रखने की जरूरत है और ना ही किसी गारंटी की जरूरत है। बैंक का कहना है कि आपके खाते का ट्रैक रिकॉर्ड देखने के बाद आपको पर्सनल लोन जारी कर दिया जाएगा। इसमें बहुत ज्यादा फॉर्मेलिटी नहीं होगी। कोई हिडन चार्ज भी नहीं लगेगा। अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एसबीआई ने पर्सनल लोन के ब्याज पर 0.50% छूट का ऐलान किया है। 

एसबीआई वाले अब कारोबारी को कर्ज नहीं देना चाहते

करीब 10 साल पहले तक बैंक की पॉलिसी कुछ और थी। पब्लिक से फिक्स डिपॉजिट में पैसा लेकर बड़े उद्योगपतियों को भारी भरकम industrial loan दे दिया जाता था। उनसे जो ब्याज मिलता था उसमें से दो प्रतिशत काटकर फिक्स डिपॉजिट में बांट दिया जाता था, लेकिन अब सूरत बदल गई है। पिछले कुछ सालों में बड़े उद्योगपतियों ने लोन चुकाने में बड़ी आनाकानी की है। कोई सरकार के पास चला गया तो कोई कोर्ट में। कोई उद्योगपति ब्याज नहीं देना चाहता तो कोई उद्योगपति पूरा लोन माफ करवाना चाहता है। बैंक परेशान हो गया है। 

इसके बाद बैंक ने होम लोन बांटना शुरू किया था परंतु इसमें भी गड़बड़ हो गई। प्राइवेट कर्मचारियों को सैलरी स्लिप के आधार पर होम लोन दे दिया गया। बाद में पता चला कि, जिस मूल्य पर रजिस्ट्री हुई है, और रजिस्ट्री के आधार पर जितना लोन दे दिया गया है, प्रॉपर्टी की टोटल वैल्यू उससे बहुत कम है। रही बात प्राइवेट कर्मचारी की तो उसकी नौकरी चली गई, इसलिए कुछ नहीं कर सकते। 

एसबीआई को नियमित खाताधारकों की वैल्यू पता चली

अब भारतीय स्टेट बैंक को अपने नियमित खाताधारकों की कीमत पता चल रही है। जिनके लिए बैंक की ब्रांच में एक गिलास पानी तक नहीं था, जिन पर तरह-तरह के शुल्क लगा दिए गए हैं, आजकल उनका वेलकम किया जा रहा है। पर्सनल लोन ऑफर किया जा रहा है। एक बार हां कर दो तो बैंक का प्रतिनिधि आपके घर चला आएगा। सारी फॉर्मेलिटी कर देगा और लोन की रकम आपके अकाउंट में आ जाएगी, क्योंकि बैंक को पता है क्या आप उसके पुराने खाताधारक हैं और बड़ी ईमानदारी के साथ अपने खाते का संचालन कर रहे हैं। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !