MP NEWS - कमलनाथ को डर पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा, खड़गे ने आधी रात को मोटिवेट किया

एग्जिट पोल आने के बाद से मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार श्री कमलनाथ, लगातार पत्रकारों के सवालों से बच रहे हैं। औपचारिकता के लिए शुक्रवार की शाम को एक वीडियो जारी कर दिया था। कार्यकर्ताओं को मोटिवेट करने की कोशिश की थी परंतु उनके चेहरे पर कॉन्फिडेंस दिखाई नहीं दे रहा था। अब खबर आई है कि शुक्रवार शनिवार की दरमियानी रात कांग्रेस नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई है। इस बैठक में कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कि यदि पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा तो किस प्रकार से जोड़-तोड़ की सरकार बनानी है। 

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार की रात 11:30 बजे अचानक मीटिंग कॉल की गई। इस मीटिंग को कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने संबोधित किया। इस ऑनलाइन वीडियो कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री पद के दावेदार श्री कमलनाथ के साथ, मध्य प्रदेश के प्रभारी श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला, पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी, अरुण यादव, कमलेश्वर पटेल शामिल हुए। मीटिंग में फाइनल किया गया कि कौन किसी मोर्चे पर रहेगा और कौन किस प्रकार की जिम्मेदारी संभालेगा। 

यह भी डिसाइड किया गया कि यदि पूर्ण बहुमत की स्थिति नहीं बनती है तो क्या करेंगे। स्पष्ट किया गया कि भोपाल में केवल श्री कमलनाथ, श्री रणदीप सिंह सुरजेवाला एवं श्री दिग्विजय सिंह उपस्थित रहेंगे। बाकी सभी नेता अपने-अपने क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को मोटिवेट करेंगे और अभियान की कमान संभालेंगे। 

मीटिंग में या फाइनल हुआ कि, चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद जैसे ही विधायक को निर्वाचन अधिकारी की तरफ से प्रमाण पत्र दिया जाएगा वैसे ही मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी का एक पदाधिकारी निर्वाचित विधायक के साथ संलग्न हो जाएगा और उसी रात सभी निर्वाचित विधायकों को एक स्थान पर एकत्रित कर दिया जाएगा। रणनीति में यह भी तय किया गया कि, भले ही पूर्ण बहुमत नहीं मिले लेकिन यदि भारतीय जनता पार्टी की तुलना में एक सीट भी ज्यादा आती है तो चाहे कितनी भी रात हो जाए, राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा सबसे पहले कांग्रेस पेश करेगी। इसके लिए सुबह का इंतजार नहीं किया जाएगा। यदि ऐसा हुआ तो सभी विधायकों को तत्काल मध्य प्रदेश के बाहर भेज दिया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !