INFY - INFOSYS Share Price का क्या होगा, 12500 करोड़ की डील कैंसिल हो गई है

Stock Market शनिवार रविवार के लिए बंद है परंतु विशेषज्ञ और विद्वान इंफोसिस के भविष्य का पूर्वानुमान लगाने में व्यस्त है। शुक्रवार को जब इंफोसिस के शेयर्स की डिमांड लगातार बढ़ रही थी और इसके कारण शेयर प्राइस में लगभग ₹25 की वृद्धि हुई, ठीक इसी समय कंपनी ने स्टॉक मार्केट को बताया कि एक विदेशी कंपनी के साथ 12500 करोड रुपए की डील टूट गई है। 

इंफोसिस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है

इंफोसिस की ओर से स्टॉक मार्केट को बताया गया है कि एक ग्लोबल कंपनी के साथ दिनांक 14 सितंबर 2023 को 15 साल की अवधि के लिए 1.5 बिलियन डॉलर की डील हुई थी। भारतीय मुद्रा में यह रकम 12500 करोड रुपए होती है। इस दिल का उद्देश्य था, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सॉल्यूशंस के माध्यम से बिजनेस सर्विसेज का मॉडर्नाइजेशन करना। कंपनी ने डील के रद्द होने के पीछे की वजह और ग्लोबल कंपनी का नाम नहीं बताया है। इससे दो सप्ताह पहले इंफोसिस के चीफ फाइनेंस ऑफिसर श्री नीलांजन राय ने 6 साल की लंबी सेवा अवधि के बाद अचानक इस्तीफा दे दिया था। एक के बाद एक हिंदू घटनाओं ने स्पष्ट कर दिया है कि इंफोसिस कंपनी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। 

INFY - INFOSYS SHARE REVIEW 

शुक्रवार को प्रत्येक शेयर पर ₹24.60 का फायदा हुआ परंतु पिछले 5 दिनों में इंफोसिस के शेयर्स की कीमत में ₹22.30 की गिरावट है। पिछले 6 महीने में कंपनी ने 290.25 रुपए का फायदा दिया है परंतु साल 2023 में जनवरी से लेकर अब तक इन्वेस्टर्स को केवल 36.60 का मुनाफा हुआ है। यदि पिछले 12 महीने की बात करें तो केवल 58.20 का मुनाफा हुआ है। पिछले 5 साल में इंफोसिस कंपनी ने भले ही 137.55% रिटर्न दिया है परंतु पिछले 1 साल में और सन 2023 में जनवरी से लेकर 22 दिसंबर तक के आंकड़े, बता रहे हैं कि कंपनी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है, और अब इसका नुकसान कंपनी के शेयर होल्डर्स को होने वाला है। 

INFOSYS के दाम गिरे, पढ़िए खरीदे या बेच दें

जिन लोगों ने सन 2018 से लेकर सन 2022 तक इंफोसिस कंपनी के शेयर खरीदे थे, वह अभी भी फायदे में है परंतु जिन लोगों ने दिसंबर 2022 और उसके बाद से लेकर अब तक इंफोसिस के शेयर्स खरीदे हैं, उन्हें सबसे तगड़ा नुकसान झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए। यदि इस नुकसान से बचाना है तो सोमवार को बाजार खुलते ही INFY SHARE बेच दिए और फिर मार्केट पर नजर रखिए। यदि डील कैंसिल होने के बाद भी शेयर बाजार के इन्वेस्टर्स इंफोसिस कंपनी के शेयर्स बेचकर बाहर नहीं निकलते, तो फिर से खरीद लीजिए, और यदि ग्राफ नीचे की तरफ जा रहा है तो शुक्र मनाइए, आपको नुकसान नहीं हुआ। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !