Business ideas - मात्र 80 हजार की मशीन से 1 लाख महीने की कमाई, दुकान नहीं CART काफी है

Low investment high profit startup small business ideas in India 

जो लोग न्यू स्टार्टअप बिजनेस शुरू करना चाहते हैं और जो लोग पहले से यह बिजनेस कर रहे हैं, दोनों के लिए यह जानकारी काफी लाभदायक है। मात्र ₹80000 की मशीन से आप हर महीने ₹100000 या इससे भी अधिक की कमाई कर सकते हैं। एक ऐसा प्रोडक्ट बनेगा जिनकी डिमांड पूरे भारत में पहले से ही है। इस मशीन के कारण ग्राहक आपकी ओर आकर्षित हो जाएंगे। इसके लिए आपको किसी दुकान की जरूरत नहीं है, यदि बढ़िया सा CART खरीद लिया तो काफी होगा। 

business opportunities in india 

पूरी दुनिया में बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील हो रहे हैं। घर से बाहर निकलते हैं और चाइनीस फूड का ठेला दिखाई देता है तो मन मचल उठता है लेकिन वहां मौजूद गंदगी और पकाने का तरीका देखने के बाद कई सारे लोग अपने मन को मार कर वापस लौट जाते हैं। यह स्थिति ही एक बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। ऐसे सारे ग्राहक आपके CART के सामने लाइन लगाकर खड़े दिखाई देंगे। आपको केवल एक मशीन लगानी है। इस मशीन को अंतरराष्ट्रीय बाजार में wok cooking machine कहा जाता है जबकि भारत में Chinese food automatic cooking machine के नाम से भी जाना जाता है। 

wok cooking machine इलेक्ट्रिसिटी और एलपीजी गैस दोनों से चलती है। इस मशीन से आप चाऊमीन, फ्राइड राइस, सभी प्रकार के नूडल्स, मंचूरियन इत्यादि सभी प्रकार के चाइनीस व्यंजन बना सकते हैं। यह मशीन न्यूनतम 30 सेकंड और अधिकतम 2 मिनट में कोई भी चाइनीस फूड बन सकती है। आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं है। मशीन में कच्चा सामान डालना है और चाइनीस फूड तैयार होने के बाद उसे डायरेक्ट सर्व कर देना है। बताने की जरूरत नहीं कि भारतीय चाट चौपाटी बाजार में सबसे ज्यादा चाइनीस फूड बिकते हैं। जब आप साफ सफाई के साथ, इस मशीन का उपयोग करते हुए चाइनीस फूड बनाएंगे तो कोई आपसे खरीदना पसंद करेगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियों के लिए यह काफी फायदेमंद और प्रोमिसिंग बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। युवा उम्र के लड़के लड़कियां इस प्रकार की मशीनों को बड़ी आसानी से ऑपरेट कर पाते हैं। अपने CART का डेकोरेशन और साफ सफाई का ध्यान नई उम्र के लड़के लड़कियां ज्यादा अच्छी तरह से रख सकते हैं। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए तो यह बिजनेस अपॉर्चुनिटी जैसे उनकी लाइफ को बदल देने वाला वरदान है। कहते हैं कि महिलाओं के हाथ में स्वाद होता है। वह जो कुछ भी बनती है, अपने आप स्वादिष्ट हो जाता है। किसी बाजार, पब्लिक प्लेस या चौपाटी पर चाइनीस फूड का ठेला लगाना पॉसिबल नहीं है लेकिन इस मशीन के साथ CART लगाना काफी आसान है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी यदि किसी बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो उनके लिए यह काफी मुनाफा कमाने वाला प्लान हो सकता है। आप अपनी एक फूड चेन शुरू कर सकते हैं। मशीन और CART मिलकर मात्र ₹200000 का इन्वेस्टमेंट है। इस प्रकार की 10 यूनिट बनते हैं तो मात्र 20 लाख रुपए का इन्वेस्टमेंट होगा। कच्चा माल और बाकी सब चीजों के लिए 2-4 लाख रुपए काफी होंगे। सफलता मिलने लगे तो अपनी फूड चैन की फ्रेंचाइजी दे सकते हैं। 

profitable business ideas in india 

इस व्यापार में मुनाफा ही मुनाफा है। कृपया अपने शहर में किसी भी चाइनीस फूड वाले की इनकम कैलकुलेट करने की कोशिश करें। कई शहरों में आज की तारीख में गंदा सा दिखाई देने वाला चाइनीस फूड का ठेला संचालित करने वाला व्यक्ति एक दिन में लगभग ₹5000 कमाता है। अपनी यूनिट इनकी तुलना में काम से कम 25% ज्यादा की कमाई करेगी। क्योंकि अपनी मशीन से पहले फूड प्रोडक्ट बना कर तैयार कर देगी, और फिर उनके ग्राहक आकर्षित होकर अपने पास आएंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !