Business ideas - दुकान में 70000 की मशीन से डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई

Low investment high profit startup small business ideas in India 

आज हम आपके लिए एक ऐसी मशीन लेकर आए हैं, जिसे पब्लिक प्लेस पर किसी भी छोटी सी दुकान में इंस्टॉल करके आप डेढ़ लाख रुपए महीने की कमाई कर सकते हैं। ग्राहकों की भीड़ ज्यादा हो तो दो मशीन लगा सकते हैं। 

business opportunities in india 

भारत की फूड इंडस्ट्री में हर रोज कुछ नया हो रहा है। भारतीय नागरिकों की रुचि के कारण मार्केट साइज लगातार बढ़ता जा रहा है। बिरयानी एक ऐसा प्रोडक्ट है, जिसकी मांग 500 साल पहले भी थी और आज भी बनी हुई है। साल 2022 में भारतीय नागरिक 25000 करोड रुपए की बिरयानी खा गए थे। अनुमान लगाया जा रहा है कि सन 2028 तक भारत में बिरयानी का मार्केट साइज 35000 करोड रुपए के आसपास होगा। भारतीय बाजार बिरयानी की कई वैरायटी मौजूद है। वेज बिरयानी, चिकन बिरयानी, मटन बिरयानी, अंडे की बिरयानी और आलू की बिरियानी भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। हैदराबादी बिरयानी, लखनवी बिरयानी, कोलकाता की बिरयानी और दक्खनी बिरयानी। की डिमांड पूरे भारत में सबसे ज्यादा है। 

आप Biryani Cafe या फिर Biryani Cart शुरू कर सकते हैं। यदि आपको बिरयानी बनाना नहीं आता तो चिंता की कोई बात नहीं है। मात्र ₹70000 में फुली ऑटोमेटिक Biryani Cooking Machine खरीद सकते हैं। बाजार में कई कंपनियों की मशीन मौजूद है। ज्यादातर मशीनों की कीमत ₹70000 के आसपास है। इस मशीन की मदद से आप काफी तेजी से बिरयानी बना पाएंगे। यदि आप कुछ अलग करना चाहे तो, बिरयानी को मिट्टी की हांडी में सर्व कीजिए। इसके कारण आप बाजार में आकर्षण का केंद्र बन जाएंगे। लोग एक प्लेट बिरयानी नहीं बल्कि एक हांडी बिरियानी की मांग करेंगे। बड़ी हांडी में चार सदस्यों वाले परिवार के लिए भरपेट बिरयानी मौजूद होती है। कृपया इसके बारे में और रिसर्च करें ताकि आपका कॉन्फिडेंस बन जाए। यदि ऑनलाइन और ऑफलाइन रिसर्च करने के बाद भी आपका कॉन्फिडेंस में कोई कमी रह जाती है तो फिर आपको किसी दूसरी आइडिया पर काम करना चाहिए। 

youth entrepreneurship ideas in india 

बाजार में इस तरह के नए प्रयोग ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट Entrepreneur कर रहे हैं। युवा उम्र के लड़के लड़कियों को डेकोरेशन और प्रेजेंटेशन काफी अच्छा आता है। यदि एक हांडी स्वादिष्ट बिरयानी को आकर्षक डेकोरेशन के साथ प्रेजेंट किया जाए तो ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए दुकान के बाहर डिस्काउंट ऑफर का बोर्ड नहीं लगाना पड़ेगा। 

business ideas for women in india 

हाउसवाइफ महिला इस बिजनेस में बड़ी आसानी से सफल हो जाएगी। बिरयानी बनाना उन्हें वैसे भी आता है। यदि आपको एक मशीन मिल जाएगी तो आप कम समय में, ज्यादा मात्रा में और स्वादिष्ट बिरयानी बना पाएंगी। बाजार में आप जितनी ज्यादा क्वांटिटी बना सकते हैं आपकी बिक्री उतनी ही ज्यादा होती चली जाती है। 

business ideas for retired employees in india 

शासकीय सेवा में मृत कर्मचारी यदि किसी बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करना चाहते हैं तो उन्हें फुली ऑटोमेटिक बिरियानी मेकिंग मशीन के माध्यम से बनने वाली हांडी बिरियानी के बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए। पूरे शहर में आपकी फूड चेन बनाई जा सकती है। मात्र ₹800000 में 10 मशीन मिल जाएंगे। इतनी ही कीमत में 10 CART बनकर तैयार हो जाएंगे। डॉक्यूमेंट स्टेशन और बाकी खर्चा ₹400000 मान ले तो मात्र 20 लाख रुपए में, आप अपने शहर के एक बड़े फूड ब्रांड के मालिक बन जाएंगे। 

profitable business ideas in india 

फूड प्रोडक्ट्स में वैसे भी काफी अच्छा प्रॉफिट मार्जिन होता है। यदि अपन केवल बिरयानी की बात करें तो एक छोटी हांडी बिरियानी पकाने में अधिकतम ₹40 के आसपास खर्चा होता है। दिल्ली और बेंगलुरु में यह बिरयानी ₹250 में मिलती है। यदि मात्र 50 हांडी बिरियानी रोज की बिक्री हो जाए तो ₹10000 रोज का ग्रॉस प्रॉफिट होगा। यानी की ₹300000 महीना। इसमें से दुकान का किराया, बिजली का बिल, सहयोगी कर्मचारी का वेतन इत्यादि 150000 रुपए भी निकाल दे तो डेढ़ लाख रुपए महीने नेट प्रॉफिट तो आपको मिल ही जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !