upcoming ipo - इस कंपनी का जीएमपी 12 से 22 हुआ, 14 दिन में 27% रिटर्न की संभावना

शेयर बाजार के निवेशकों से बिना ब्याज का कैपिटल कलेक्ट करने के लिए इन दिनों भारत की कई कंपनियां अपना आईपीओ लेकर आ रही है। वर्तमान में 8 कंपनियां है जिनका आईपीओ नवंबर के महीने में ओपन होने वाला है, लेकिन ग्रे मार्केट के विशेषज्ञ इनमें से ज्यादातर कंपनियों को रिजेक्ट कर रहे हैं। एक कंपनी ऐसी है जिसका जीएमपी 26 नवंबर को ₹12 से बढ़कर 22 रुपए कर दिया गया है। अर्थात जो कोई भी इस कंपनी के आईपीओ को सब्सक्राइब कर लेगा उसे 14 दिन के भीतर 27% रिटर्न मिलने की संभावना है।

Deepak Chemtex IPO GMP Trend

दिनांक 22 नवंबर को कंपनी ने अपने पब्लिक इश्यू का प्राइस ₹80 घोषित किया और इसी के साथ ग्रे मार्केट में कंपनी के लिए ₹12 GMP घोषित कर दिया गया। 26 नवंबर को ग्रे मार्केट के विशेषज्ञों ने एक बार फिर Deepak Chemtex मैनेजमेंट की समीक्षा की और कंपनी में संभावनाओं को देखते हुए GMP ₹12 से बढ़कर 22 रुपए कर दिया। इसी के साथ कंपनी के शेयर की Estimated Listing Price 102 रुपए हो गई है। ₹10 का शेयर कंपनी ₹80 में बेच रही है, लेकिन ग्रे मार्केट के स्पेशलिस्ट का मानना है कि कंपनी के शेयर की कीमत 102 रुपए होना चाहिए। कंपनी का आईपीओ 29 नवंबर को ओपन होने वाला है। शेयर बाजार में लिस्टिंग की तारीख सोमवार 11 दिसंबर 2023 है। अर्थात जो कोई भी इस कंपनी केआईपीओ को सब्सक्राइब करने में सफल हो जाएगा उसे मात्र 14 दिनों में इन्वेस्ट की गई धनराशि पर 27% का रिटर्न मिलने की संभावना है।

Deepak Chemtex IPO Price Open Close Listing Date

  • आईपीओ की ओपनिंग डेट 29 नवंबर 2023
  • आईपीओ की क्लोजिंग डेट 1 दिसंबर 2023
  • अलॉटमेंट 6 दिसंबर, रेफरेंस 7 दिसंबर
  • डिमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 8 दिसंबर 2023
  • BSE SME शेयर बाजार में लिस्टिंग की तारीख 11 दिसंबर 2023
  • Price Band ₹76 to ₹80 per share
  • Lot Size 1600 Shares
  • मिनिमम एवं मैक्सिमम इन्वेस्टमेंट ₹128,000

About Deepak Chemtex Limited - क्या काम धंधा करती है

Deepak Chemtex Limited कंपनी की स्थापना सन 1997 में रत्नागिरी महाराष्ट्र राज्य में हुई थी। यह कंपनी मुख्य रूप से खाद्य, औषधि, प्रसाधन, सफाई यौगिकों, कृषि और अन्य उद्योगों में अनुप्रयोगों के लिए रंगों का उत्पादन करती है। कंपनी कन्फेक्शनरी, बेकरी, डेसर्ट, पेय पदार्थ, डेयरी उत्पादों, मसालों, पालतू खाद्य पदार्थों, फार्मास्युटिकल उत्पादों, सौंदर्य प्रसाधनों और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों में उपयोग किए जाने वाले एफडीसी (खाद्य, औषधि और कॉस्मेटिक) रंगों का निर्माण करती है। यह इंकजेट उद्योग में उपयोग किए जाने वाले नमक रहित रंगों का भी निर्माण करती है, तालाबों, झीलों, स्विमिंग पूल आदि में उपयोग किए जाने वाले तालाब के रंग, और कार वॉश उत्पादों, पोर्टेबल स्वच्छता क्लीनर, डिटर्जेंट और साबुन, ईंधन, तेल और स्नेहक, धुआं, बीज उपचार, फसल सुरक्षा, उर्वरक संकेतक, पुष्प रंगों आदि में उपयोग किए जाने वाले अन्य रंगों का प्रोडक्शन करती है।

दीपक केमटेक्स की विनिर्माण इकाई महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित है, जिसकी उत्पादन क्षमता 1200 मीट्रिक टन प्रति वर्ष से अधिक है। यह ग्लास-लाइनेड रिएक्टरों, बॉयलरों और स्टेनलेस स्टील उपकरणों से सुसज्जित है और यूएसए और ईयू के अपने ग्राहकों द्वारा नियमित रूप से ऑडिट किया जाता है। दीपक केमटेक्स के उत्पादों का निर्यात यूरोप, अमेरिका, अफ्रीका, मध्य पूर्व और एशिया के देशों में किया जाता है। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि उसके पास मजबूत अनुसंधान और विकास क्षमताएं हैं और वह लगातार नए उत्पादों का विकास करती है।

Deepak Chemtex Limited Financial Information

  • कंपनी की संपत्ति 17 करोड़ से बढ़कर लगभग 24 करोड़ हो गई है।
  • कंपनी का रेवेन्यू 54 करोड़ से घटकर 47 करोड़ रह गया है।
  • नेट वर्थ 9 करोड़ से बढ़कर लगभग 16 करोड़।
  • Reserves and Surplus 8 करोड़ से बढ़कर 15 करोड़।
  • कंपनी पर लोन उधारी लगभग 2 करोड़ से घटकर लगभग डेढ़ करोड़।
  • नेट प्रॉफिट आफ्टर टैक्स 4 करोड़ से बढ़कर 6 करोड़।
उपरोक्त सभी आंकड़े क्लोजिंग डेट 31 मार्च 2022 से क्लोजिंग डेट 31 मार्च 2023 के हैं। सरल समझने के लिए लगभग कर दिए गए हैं। 

अपडेट- जीएमपी बढ़कर 22 से 32 हो गया है। यहां क्लिक करके पढ़िए। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !