Stock market - 1 साल में 105% रिटर्न देने वाले KPIT Tech के शेयर, अचानक सस्ते क्यों हो गए,पढ़िए

KPIT Technologies ने निवेशकों को केवल 2023 में दोगुना रिटर्न दिया है। इस अवधि में शेयर ने 105 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। 6 महीने में स्टॉक प्राइस 52% चढ़ा है। केवल महीनेभर में 24% का रिटर्न दिया है। इसके बावजूद इन्वेस्टर्स इस कंपनी के शेयर बेचकर बाहर निकल रहे हैं। शेयर बाजार में कंपनी के शेयर खरीदने वालों की संख्या कम हो गई है। मात्र 2 दिन में इस कंपनी के शेयर्स की कीमत 12% कम हो गई है।

KPIT Technologies Share Price गिरने का कारण

Kotak Institutional Equities की ताजा रिपोर्ट के करण KPIT Tech की स्टॉक की कीमत तेजी से कम होती जा रही है। लोग कंपनी के शेयर बेच रहे हैं और खरीदारों की संख्या कम हो गई है। ब्रोकरेज ने कहा कि ऑटोमोटिव ER&D पर होने वाले खर्च को कंपनी पहले ही वैल्यूएशन में मौजूद है। दूसरी वजह टाटा टेक्नोलॉजीज IPO है. क्योंकि वैल्यूएशन के लिहाज से KPIT Tech काफी महंगा है। यह 102.5 के PE पर ट्रेड कर रहा है, जबकि टाटा टेक 32.5 PE पर है।

ब्रोकरेज फर्मने अपने फॉलोवर्स को सलाह दिए कि वह KIPT Tech का स्टॉक क्लियर कर दें। इसमें जितना मुनाफा होना था हो चुका है। इसके कारण लोगों ने KIPT Tech  के शेयर्स भेजना शुरू कर दिया है। ब्रोकरेज फर्म नेकहा कि, KIPT Tech के शेयर्स की कीमत 1,639.60 पहुंच गई थी परंतु इसकी असली वैल्यू 940 रुपए है।

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !