BHOPAL NEWS - महिला शिक्षक भाजपा की कार्यकर्ता, जिला शिक्षा अधिकारी की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित शासकीय हमीदिया कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 फतेहगढ़ की प्राचार्य श्रीमती विमल शाह के खिलाफ पॉलीटिकल कनेक्शंस से संबंधित शिकायत की जांच रिपोर्ट आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय को सौंप दी गई है। जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल की रिपोर्ट में महिला प्राचार्य को भारतीय जनता पार्टी का समर्थक बताया गया है। 

पिछले दिनों कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव आयोग को एक शिकायत की गई थी जिसमें दावा किया गया था कि स्कूल शिक्षा विभाग की वरिष्ठ महिला अधिकारी श्रीमती विमला शाह भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता है एवं चुनाव में भाजपा का प्रचार कर रही है। इसलिए उनका ट्रांसफर भोपाल के बाहर कहीं दूसरी जगह कर दिया जाना चाहिए। लोक शिक्षण संचालनालय के निर्देश पर जिला शिक्षा अधिकारी भोपाल अंजनी कुमार त्रिपाठी द्वारा मामले की जांच के लिए दो सदस्य वाली कमेटी का गठन किया गया था। 

कमेटी ने जांच पूरी करके रिपोर्ट जिला शिक्षा अधिकारी को और जिला शिक्षा अधिकारी ने कमेटी की जांच को वेरीफाई करके आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय श्रीमती अनुभा श्रीवास्तव के पास भेज दिया है। इस दौरान उन्होंने राज एक्सप्रेस एवं पीपुल्स समाचार के पत्रकार को बताया कि श्रीमती विमला शाह पर लगे आप आंशिक रूप से सिद्ध पाए गए हैं। समाचार लिखे जाने तक इस मामले में चुनाव आयोग ने कोई निर्देश नहीं दिए थे। अब देखना यह है कि लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त इस रिपोर्ट के आधार पर कब और क्या एक्शन लेती हैं।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !