एलन मस्क को एक ट्वीट 62 करोड रुपए का पड़ा, कई कंपनियों ने विज्ञापन रोक दिए - HINDI NEWS

Twitter यानी X कंपनी के मालिक एलन मस्क को एक ट्वीट 62 करोड रुपए का पड़ा है। उनके एक ट्वीट से नाराज होकर एयरबीएनबी, अमेजन, कोका कोला और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों ने अपने 200 से ज्यादा विज्ञापन रोक दिए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमान लगाया गया है कि इसके कारण एलन मस्क को करीब 7.50 करोड डॉलर का नुकसान होगा। भारतीय मुद्रा में यह रकम लगभग 62 करोड रुपए होती है।

एक ट्वीट पर दुनिया की सबसे बड़ी प्रतिक्रिया

बता दें कि एलन मस्क ने हाल ही में एक यहूदी विरोधी सोशल मीडिया पोस्ट का समर्थन किया था। जिसे लेकर मस्क पर यहूदी विरोध को बढ़ावा देने का आरोप लगा। अमेरिका की सरकार ने भी इसकी आलोचना की थी। अब खबर आ रही है कि कई बड़ी कंपनियों में जिनमें वाल्ट डिज्नी और वार्नर ब्रदर्स आदि ने एक्स पर अपने मार्केटिंग कैंपेन को रोक दिया है। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हफ्ते ही 200 से ज्यादा एड यूनिट रोक दी गई हैं, जिनमें एयरबीएनबी, अमेजन, कोका कोला और माइक्रोसॉफ्ट जैसी बड़ी कंपनियों के विज्ञापन शामिल हैं। 

एक्स ने मीडिया वाचडॉग ग्रुप मीडिया मैटर्स पर मुकदमा कर दिया

बताया जा रहा है कि कंपनी का 1.1 करोड़ डॉलर का राजस्व फिलहाल खतरे में है और यह आंकड़ा बढ़ या घट भी सकता है क्योंकि ऐसी खबरें हैं कि कुछ कंपनियां जिन्होंने एक्स पर अपनी मार्केटिंग रोक दी है, वह वापसी कर सकती हैं और कुछ कंपनियां अपने प्रचार का खर्च भी बढ़ा सकती हैं। वहीं एक्स ने मीडिया वाचडॉग ग्रुप मीडिया मैटर्स पर मुकदमा कर दिया है। एक्स का आरोप है कि मीडिया मैटर्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स को बदनाम कर रहा है। दरअसल मीडिया मैटर्स ने रिपोर्ट चलाई थी, जिसमें आरोप लगाया गया कि कई बड़े ब्रांड्स जैसे एपल और ओरेकल आदि को एडोल्फ हिटलर और नाजी पार्टी से संबंधित पोस्ट के पास डिस्पले किया गया था। 

एलन मस्क के पास कुल कितनी संपत्ति है

जुलाई 2023 तक की स्थिति में एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। उनकी कुल संपत्ति 254 बिलियन डॉलर यानी भारतीय मुद्रा में 21 लाख करोड रुपए से ज्यादा है। एलन मस्क टेस्ला कंपनी के सीईओ हैं। वह स्पेसएक्स एवं बोरिंग कंपनी के संस्थापक हैं और हाल ही में उन्होंने ट्विटर को खरीदा है। एलन मस्क एक दिन में औसत 2920 करोड रुपए कमाते हैं। इस हिसाब से 62 करोड रुपए का नुकसान उनके लिए कोई बड़ा नुकसान नहीं है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !