Paytm की LOAN स्कीम - शाजापुर मध्य प्रदेश के 100 से ज्यादा दुकानदार पुलिस की शरण में

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के शाजापुर में Paytm की अनोखी लोन स्कीम के तहत लोन लेने वाले 100 से ज्यादा दुकानदार अब पुलिस की शरण में है। Paytm का कथित टीम लीडर राहुल सिंह फरार है। पुलिस इन्वेस्टिगेशन कर रही है कि दुकानदारों को जिस लोन स्कीम के बारे में बताया गया था, वह वाकई में Paytm द्वारा संचालित है या नहीं। दुकानदारों का दावा है कि उन्हें ठगी का शिकार बनाया गया है। 

लोन की किस्त FD के ब्याज से चुकता हो जाएगी

शाजापुर मध्य प्रदेश की थाना कोतवाली में कई व्यापारियों ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि राहुल सिंह नाम का एक युवक उनके संपर्क में आया था। राहुल सिंह ने स्वयं को Paytm का टीम लीडर बताया था। राहुल सिंह ने दुकानदारों को बताया कि पेटीएम की तरफ से एक अनोखी लोन स्कीम शुरू की गई है। इसके तहत दुकानदारों के नाम से लोन मंजूर किया जाएगा। इसमें से कुछ राशि दुकानदार अपने उपयोग में ले सकते हैं और शेष राशि की फिक्स्ड डिपाजिट कर दी जाएगी। इस योजना के तहत की जाने वाली FD पर इतना ब्याज मिलेगा कि उनकी लोन की किस्त FD के ब्याज से चुकता हो जाएगी। लोन की रकम पूरी चुकता हो जाने के बाद FD की राशि दुकानदार के बैंक खाते में वापस जमा हो जाएगी। 

100 से ज्यादा दुकानदारों ने लोन के लिए अप्लाई कर दिया

शाजापुर मध्य प्रदेश के कुछ दुकानदारों ने इस योजना के तहत लोन के लिए अप्लाई कर दिया। उनका लोन मंजूर हुआ और लोन की राशि उनके बैंक खाते में आ गई। जैसा कि राहुल सिंह ने निर्देशित किया था, दुकानदारों ने एक निश्चित राशि खाते से निकाल कर अपने उपयोग में ले ली। शेष राशि राहुल सिंह ने FD के नाम पर दूसरे खाते में ट्रांसफर करवा दी। कुछ समय तक लोन की किस्त जमा होती रही। इसकी सूचना दुकानदारों को मिलती रही। इसके कारण बाजार में दुकानदारों का विश्वास बढ़ गया। इस प्रकार 100 से ज्यादा दुकानदारों ने इस योजना के तहत लोन के लिए अप्लाई कर दिया। 

पिछले 3 महीने से लोन की किस्त जमा होना बंद हो गई। दुकानदारों ने जब राहुल सिंह से संपर्क किया तो वह कहीं पर भी नहीं मिला। जब दुकानदारों ने सभी प्रयास कर लिए और उन्हें विश्वास हो गया कि वह ठगी का शिकार हो चुके हैं तब उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!