MP NEWS- कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में समन्वय पर सहमति लेकिन तनाव जारी

भारत की राजधानी दिल्ली में आयोजित हुई कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक इस बार नतीजे तक पहुंचती हुई दिखाई दी। बैठक के बाद मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ शांत एवं प्रभारी श्री रणदीप सुरजेवाला उत्साहित दिखाई दिए। इस आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि कमलनाथ ने जिद छोड़ दी है और सभी के साथ संबंध में बनाकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। सूत्रों का कहना है के साथ उम्मीदवारों के नाम फाइनल हो गए हैं। दिनांक 15 अक्टूबर नवरात्रि के पहले दिन यह लिस्ट जारी कर दी जाएगी। 

बड़ा सवाल - कांग्रेस के कमलनाथ या कमलनाथ कि कांग्रेस

इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी की सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में सबसे बड़ा सवाल यह था कि कमलनाथ कांग्रेस के नेता हैं अथवा वह कांग्रेस को अपनी पॉकेट की पार्टी मानकर चल रहे हैं। तनाव की स्थिति इसलिए बनी क्योंकि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए अधिकृत प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया में कमलनाथ अपनी लिस्ट को अंतिम घोषित करवाना चाहते थे जिस पर हाई कमान द्वारा कोई भी आपत्ति स्वीकार नहीं की जाएगी। सूत्रों का कहना है कि यही मूल कारण था जिसके चलते लंबे समय से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल नहीं हो पा रही थी। 

INC CEC की मीटिंग के बाद दो महत्वपूर्ण बयान 

मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सीएम कैंडिडेट कमलनाथ ने कहा कि, लगभग 60 सीटों पर चर्चा की है। फिर से बैठक होगी। स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक तुरंत होने वाली है। हमारी प्रदेश की स्क्रीनिंग कमेटी में चर्चा करेंगे। तभी लिस्ट फाइनल करेंगे। श्राद्ध के बाद लिस्ट घोषित करेंगे। उस रफ्तार से हम चल रहे हैं, जिससे 15 तारीख को हम अपनी लिस्ट अनाउंस कर सकें। जितनी चर्चा हो उतना अच्छा है क्योंकि बहुत सी नई चीजें उभर कर आ रहीं हैं।
प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा- काफी सीटों पर सकारात्मक चर्चा हुई। जिस तरह से पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ जी समन्वय बना रहे हैं। ये दर्शाता है कि कांग्रेस पार्टी मप्र में अप्रत्याशित जीत की ओर कदम बढ़ा रही है। 

दोनों नेताओं के बयानों के निष्कर्ष

प्रदेश प्रभारी श्री रणदीप सुरजेवाला के बयान से स्पष्ट होता है कि, कमलनाथ केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल सदस्यों की बातें सुनने के लिए और उनके फैसला मानने के लिए तैयार हो गए हैं। कमलनाथ के बयान से प्रतीत होता है कि कुछ नाम पर समझौता कर लिया गया है, लेकिन फिलहाल कुछ भी फाइनल नहीं है। भोपाल जाऊंगा, अपने सलाहकारों से मशवरा करूंगा, उसके बाद ही लिस्ट जारी करूंगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !