भोपाल को-ऑपरेटिव सेंट्रल बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट पर TDS घोटाला, आयकर का खुलासा - MP NEWS

बैंक से बेईमानी की उम्मीद कोई नहीं करता लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में संचालित BHOPAL CO-OPERATIVE CENTRAL BANK के मैनेजमेंट ने अपने खाता धारकों के फिक्स डिपॉजिट पर TDS की कटौती तो की परंतु यह रकम सरकारी खजाने में जमा नहीं कराई। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने खुलासा किया है कि करीब 13.3 करोड रुपए की गड़बड़ी हुई है। 

BCC BANK में TDS घोटाला 

भारत सरकार का आयकर विभाग BCC BANK के खिलाफ आयकर अधिनियम की धारा 194-N के तहत कार्रवाई कर रहा है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने जांच में पाया है कि 96 करोड रुपए की बैंक एफडी ऐसी है जिसमें बैंक मैनेजमेंट ने खाताधारकों को प्राप्त ब्याज में TDS की कटौती की परंतु उसे सरकारी खजाने में जमा नहीं कराया। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सबसे पहले TDS की 13.3 करोड रुपए रकम जमा करने के लिए कहा है उसके बाद यह पता लगाया जाएगा कि, इस प्रकार की स्थिति बैंक मैनेजमेंट की लापरवाही के कारण बनी या फिर BCC BANK में TDS घोटाला हुआ है। 

भोपाल को-आपरेटिव सेंट्रल बैंक के बारे में

भोपाल को-आपरेटिव सेंट्रल बैंक, की स्थापना सन 1955 में हुई थी। 31 मार्च 2023 की स्थिति में यह मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सहकारी बैंकों में से एक है। मध्य प्रदेश में इसकी कुल 100 से अधिक ब्रांच है। FY 22-23 क्लोजिंग में इसकी संपत्ति 10000 करोड रुपए थी। यह बैंक केवल फिक्स्ड डिपॉजिट ही नहीं बल्कि विदेशी मुद्रा लेनदेन में भी बड़ा व्यवहार करता है। मध्य प्रदेश शासन के कई संस्थानों के लिए यह बैंक, उनका अधिकृत बैंक है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !