MP NEWS - कांग्रेस विधायक के IPS भाई को हटाने हेतु भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिखा

भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी एवं एसपी जीआरपी श्री हितेश चौधरी को हटाने के लिए भारतीय जनता पार्टी के विधि प्रकोष्ठ की ओर से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को पत्र लिखा गया है। इसमें बताया गया है कि श्री हितेश चौधरी आईपीएस, मध्य प्रदेश में कालापीपल विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी के विधायक श्री कुणाल चौधरी के भाई हैं। 

पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा चुनाव आयोग की गाइडलाइन का उल्लंघन

भारतीय जनता पार्टी विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश सहसंयोजक श्री अशोक विश्वकर्मा ने पत्र में लिखा है कि, पुलिस मुख्यालय की विशेष शाखा से दिनांक 4/10/2023 को एक आदेश क्रमांक वि शा/02/01/ एडीएम / एफ- 4564 / 2023-2 ( 1124) जारी किया गया है। इस आदेश में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 02/06/2023 को पुलिस आधिकारियों के स्थानांतरण के संबंध में आदेश क्रमांक 437/6/1/ INST /ECI/ FUNCT / MCC/2023 के पैरा 5.2 में दी गई गाइड लाइन का उल्लंघन किया गया है। 

हितेश चौधरी आईपीएस कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी के भाई हैं

कालापीपल विधान सभा के कांग्रेस पार्टी से विधायक श्री कुणाल चौधरी के भाई की श्री हितेश चौधरी जो कि जी.आर.पी. में पुलिस अधिक्षक है जहां उन्हें तीन वर्ष छः माह हो गये है जिनके सम्बन्ध में उपरोक्त आदेश हुआ है कि उन्हे चुनाव के कार्य सम्पन्न कराने में ड्यूटी पर लगाया गया है। श्री हितेश चौधरी आई.पी.एस निश्चित ही कांग्रेस पार्टी के विधायक और अपने भाई श्री कुणाल चौधरी का समर्थन करेंगे और निर्वाचन कार्य की बिना पक्षपात के सम्पन्न नही होगा सकेगा। 

हितेश चौधरी आईपीएस पक्षपात करेंगे, उन्हें हटाइए

अतः किसी पार्टी के प्रमुख नेता तथा वर्तमान विधायक के भाई को चुनाव जैसा महत्वपूर्ण कार्य दिये जाने से निश्चित ही चुनाव निश्पक्ष रूप से सम्पन्न नही हो पाएगा। साथ ही वर्तमान पदस्थापना में भी श्री हितेश चौधरी तीन वर्ष छः माह पूर्ण कर चुके है एसे में उनका स्थानांतरण चुनाव से अतिरिक्त किसी अन्य जगह स्थान्तरण किया जावे। 

चुनाव आयोग ने हितेश चौधरी को चुनाव कार्य से हटाया 

विशेष शाखा के आदेश क्रमांक- विशा/2/01/एडीएम/एफ-4564/2023-2(1124) दिनांक 04-10-2023 के सरल क्रमांक 01 पर अंकित श्री हितेश चौधरी, पुलिस अधीक्षक (रेल) भोपाल की विधानसभा चुनाव-2023 से संबंधित कार्य हेतु विशेष शाखा, पुलिस मुख्यालय, भोपाल में गठित चुनाव सेल में लगाई गई डयूटी एतद दवारा निरस्त की जाती है। शेष आदेश यथावत रहेगा।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !