CTET August 2023- OMR के साथ CALCULATION SHEET की COPY हेतु गाइडलाइन

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने Central Teacher Eligibility Test अगस्त 2023 में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को उनके अनुरोध पर निर्धारित शुल्क के साथ ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना सीट (CALCULATION SHEET) प्रदान करने का निर्णय लिया है। जो उम्मीदवार अपनी ओएमआर शीट की प्रति के साथ अपनी गणना शीट प्राप्त करना चाहते हैं वे दिनांक 10 नवंबर 2023 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं इसके लिए ₹500 शुल्क निर्धारित किया गया है।

CALCULATION SHEET और OMR SHEET के लिए आवेदन करने संबंधी महत्वपूर्ण निर्देश

1. केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के दिन उम्मीदवारों ने पहले ही आरटीई अधिनियम 2005 के तहत या अन्यथा आवेदन कर दिया है वह रुपए 500 के आवश्यक शुल्क के साथ इसके लिए नए सिरे से निर्धारित तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।
2. निर्धारित शुल्क किसी भी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी दिल्ली/ नई दिल्ली में देय सचिव, CBSE के पक्ष में बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से इस कार्यालय को भेजा जा सकता है। 
3. उम्मीदवारों को अपने आवेदन में अपना रोल नंबर, नाम और पता सही ढंग से अंकित करना चाहिए, बैंक ड्राफ्ट के पीछे रोल नंबर और नाम का भी उल्लेख किया जाना चाहिए। बैंक ड्राफ्ट के साथ निदेशक CTET को संबोधित आवेदन स्पीड पोस्ट द्वारा या CTET UNIT, CBSE , पी. एस.1-2 आई.पी.एक्सटेंशन, पटपड़गंज, दिल्ली- 110092 पर व्यक्तिगत रूप से भेजा जाना चाहिए। 
4. ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन व्यावसायिक उद्देश्य, प्रिंट मीडिया के लिए प्रदान नहीं की जाएगी। उम्मीदवार की ओर से जमा किया गया आवेदन और अधूरा आवेदन बिना किसी संदर्भ के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। 
5. बोर्ड के सक्षम अधिकारी का निर्णय अंतिम और उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा। 
6. ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा प्रदान की जाएगी। 
7. किसी भी परिस्थिति में इस कार्यालय में 10 नवंबर 2023 के बाद प्राप्त होने वाले किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !