CM Sir, अतिथि शिक्षक पंचायत की घोषणाएं अधूरी हैं, हमारे आंसुओं से मत खेलिए - Khula Khat

माननीय मुख्यमंत्री महोदय जी, अतिथि शिक्षकों को न्याय नहीं मिल रहा है। 2 सितंबर को लाल परेड मैदान में आयोजित अतिथि शिक्षकों की महापंचायत में आपके (माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान) द्वारा अतिथि शिक्षकों के लिए घोषणा की थी कि इनके आदेश तत्काल जारी किए जाएं किंतु आज एक माह से अधिक समय हो गया और अभी तक स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा महापंचयात में की गई घोषणाओं को पूरा नहीं किया गया। 

इसका परिणाम सत्ता पक्ष को जरूर प्रभावित करेगा

जबकि हम सभी जानते है कि आगामी माह में मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव है और यदि इन घोषणाओं को पूरा नहीं किया जाता है तो जाहिर सी बात है कि इसका परिणाम सत्ता पक्ष को जरूर प्रभावित करेगा। और यही मुद्दा विपक्ष को लाभ पहुंचाने में कामयाब शाबित होगा। माननीय मुख्यमंत्री जी निवेदन है कि इन घोषणाओं को जल्द आदेश जारी करवाने की कृपा करें। आइए जानते हैं कि कौन कौन सी घोषणाओं के इंतजार में अतिथि शिक्षक परेशान हैं।

1 अतिथि शिक्षकों को शिक्षक भर्ती में 50% आरक्षण का लाभ दिया जायेगा।
2 अतिथि शिक्षकों को शिक्षक भर्ती उच्च शिक्षा विभाग के अनुसार कम से कम 4अंक और अधिकतम 20 अंक बोनस के दिए जायेंगे । एक वर्षा के 4 अंक और अधिकतम 5वर्ष के 20 अंक दिए जायेंगे।
3 अतिथि शिक्षकों का 1 साल के लिए अनुबंध किया जायेगा और बीच सत्र में निकाला नही जायेगा ।
4 अतिथि शिक्षकों की गुरूजी की तरह पात्रता परीक्षा ली जायेगी।

यह, वे घोषणाएं है जो प्रदेश के मुखिया मामा जी द्वारा अतिथि शिक्षकों को महापंचायत में की गई। अब देखते हैं कि यदि ये घोषणाओं पूरी  नहीं होती है तो फिर किसे लाभ मिलेगा और किसे इसका नुकसान होगा। 
✒ सभी वर्तमान एवं पूर्व अतिथि शिक्षक

अस्वीकरण: खुला-खत एक ओपन प्लेटफार्म है। यहां मध्य प्रदेश के सभी जागरूक नागरिक सरकारी नीतियों की समीक्षा करते हैं। सुझाव देते हैं एवं समस्याओं की जानकारी देते हैं। पत्र लेखक के विचार उसके निजी होते हैं। इससे पूर्व प्रकाशित हुए खुले खत पढ़ने के लिए कृपया Khula Khat पर क्लिक करें. यदि आपके पास भी है कुछ ऐसा जो मध्य प्रदेश के हित में हो, तो कृपया लिख भेजिए हमारा ई-पता है:- editorbhopalsamachar@gmail.com 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !