BU BHOPAL NEWS - सुबह से भूखे 200 विद्यार्थी रात को कुलपति के घर पहुंचे, VC ने पुलिस बुला ली

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले लगभग 200 विद्यार्थी शुक्रवार की रात कुलपति के घर पहुंच गए। विद्यार्थियों का कहना था कि वह सुबह से भूखे हैं। उन्हें सुबह का नाश्ता, दोपहर एवं रात का भोजन नहीं मिला है। कुलपति उनकी बात सुनने के लिए घर से बाहर तक नहीं आए। उल्टा पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने डंडे दिखाकर भूखे विद्यार्थियों को भगा दिया। 

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के हॉस्टल में विद्यार्थियों को खाना क्यों नहीं दिया जा रहा

प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों ने बताया कि, बीयू प्रशासन ने जवाहर हॉस्टल में सीनियर और मुंशी प्रेमचंद हॉस्टल में जूनियर स्टूडेंट्स को शिफ्ट होने के लिए कहा है। जबकि हम जूनियर और सीनियर स्टूडेंट्स साथ-साथ रहना चाहते हैं। लेकिन, यूनिवर्सिटी प्रशासन जूनियर और सीनियर स्टूडेंट्स को अलग-अलग हॉस्टल में शिफ्ट कराना चाहता है। इसका विरोध करने पर दोनों हॉस्टल की मैस बंद कर दी गई है। विद्यार्थियों को खाना नहीं दिया जा रहा है। हालात यह है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से हम स्टूडेंट्स की बात सुनने के लिए न तो वार्डन तैयार हैं और न ही रजिस्ट्रार।

जब तक शिफ्टिंग नहीं होगी तब तक खाना नहीं मिलेगा, विद्यार्थियों ने बताया

इंदौर सिंह, बीटेक सेकंड ईयर ने बताया कि वह हमारी बात नहीं सुन रहे हैं, 5 से 6 बार वीसी सर के पास जा चुके हैं, हमारी समस्याओं को लेकर, मगर कोई हमारी बात नहीं सुन रहा है। मेस भी आज बंद कर दी गई है हमें सुबह से खाना नहीं मिला, हम उन्हें यह बताने के लिए आए थे मगर पुलिस ने हमें वहां से लौटा दिया।

शौर्य अवधिया, ​​​​​बीटेक फर्स्ट ईयर ने बताया कि आज सुबह से खाना नहीं मिला है हमें बोला गया है कि जब तक शिफ्टिंग नहीं होगी तब तक खाना नहीं मिलेगा। वीसी हमसे नहीं मिले, विश्वविद्यालय के अन्य अधिकारियों द्वारा बताया गया कि जब तक शिफ्ट नहीं करोगे खाना नहीं मिलेगा।

खाने की बात नहीं है, विद्यार्थी पॉलिटिक्स कर रहे हैं: यूनिवर्सिटी

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के प्रवक्ता शशांक शेखर का कहना है कि, खाना नहीं मिलने जैसा कुछ नहीं हैं, 12 छात्रों को हाल ही में निष्कासित किया गया था, जो कि प्रशासनिक निर्णय था। इसको लेकर कुछ छात्र रात में यहां आए थे वापस जा चुके हैं। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !