Small Business Ideas - ना दुकान चाहिए ना घर, AV सर्वे करके 40000 प्रतिमाह कमाइए

Low investment high profit startup business ideas

भारत में 30-34 हजार रुपए की नौकरी पाने के लिए करोड़ों ग्रैजुएट्स कड़ा संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन भोपाल समाचार के नियमित पाठकों को परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम हर रोज लेकर आते हैं एक नया लो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट स्टार्टअप स्मॉल बिजनेस आईडियाज। आज के एडिशन में आपको एक ऐसे काम के बारे में बताएंगे, जिसके लिए ना तो कोई दुकान चाहिए और ना ही घर में कोई कमरा, जब की कमाई ₹40000 महीने तक की आसानी से हो सकती है। 

Home business ideas - Start a small business 

मार्केट में Address verification service की डिमांड लगातार बढ़ रही है। बैंक, क्रेडिट कार्ड, मोबाइल का सिम कार्ड और ऐसे ही तमाम सारी सेवाओं के लिए KYC अनिवार्य होता है। KYC के लिए ही ऐड्रेस वेरीफिकेशन सर्विस संचालित की जाती है। यह जीरो इन्वेस्टमेंट बिजनेस है। आपको केवल अपने क्षेत्र में संचालित होने वाले बैंक, फाइनेंस करने वाली कंपनियां, मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियां और इस प्रकार के संस्थानों से संपर्क करना है।

लोकल एडमिनिस्ट्रेटिव बॉडी में जिस प्रकार दुकानों का रजिस्ट्रेशन होता है। आपको अपनी फर्म का रजिस्ट्रेशन करवाना है। भारत के अलग-अलग शहरों में फर्म के रजिस्ट्रेशन के लिए ₹200 से लेकर ₹2000 तक का खर्च आता है। अच्छा सा विजिटिंग कार्ड बनाना है। एक लेटर हेड जिस पर आपका प्रपोजल होगा। शुरू करने से पहले थोड़ा मार्केट सर्वे भी जरूरी है। 

इस काम में सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट होती है आपकी पंक्चुअलिटी। यदि आप नियमित हैं, यदि आप दिए गए समय पर काम पूरा कर देते हैं तो सभी कंपनियां आपको KYC का काम देना पसंद करेंगी। KYC के लिए अलग-अलग कंपनियां अलग-अलग शुल्क देती हैं। एक KYC पर कम से कम ₹200 की बचत होती है। यदि आप दिन भर में केवल 10 KYC कंफर्म कर लेते हैं तो साप्ताहिक छुट्टियां काट कर आपका 30-40 हजार रुपए महीने का इनकम हो ही जाएगा। 

एक बार बाजार में आप की विश्वसनीयता बन गई। कंपनियों के साथ आपके रिलेशन अच्छे हो गए तो फिर आप अपनी सर्विस को बढ़ा सकते हैं। जैसा कि पहले भी बताया गया है, लोग नौकरी करना पसंद करते हैं। उन्हें 15-25 हजार रुपए महीना देकर उनकी ही मेहनत से 30-40 हजार रुपए कमा कर प्रत्येक कर्मचारी पर 10-20 हजार रुपए महीना बचा सकते हैं। एजेंसी बनाने के बाद थोड़ा ऑफिस का खर्चा भी होगा, लेकिन मुनाफा काफी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !