MP NEWS- कांग्रेस की सरकार बनते ही शिवराज सरकार की इन योजनाओं को बंद कर देंगे: कमलनाथ

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस पार्टी की ओर से सीएम कैंडिडेट एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री कमलनाथ ने आज भोपाल में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि, बीजेपी की जिन योजनाओं में भ्रष्टाचार है, उन्हें हम बंद करेंगे। मैंने पहले भी बंद की थीं। 

जहां भ्रष्टाचार था वो बंद किया था, आगे भी करेंगे: कमलनाथ

शिवराज सरकार की योजनाएं बंद करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां भ्रष्टाचार था, उन योजनाओं को हमने बंद किया। इनकी संबल योजना में कितना भ्रष्टाचार था। मैंने बिजली की सुविधा बंद नहीं की थी। मैंने कहा था 100 यूनिट सौ रूपए में बिजली मिलेगी। मैंने कहा था जिसका 100 यूनिट आए उसका 100 रूपए बिल लेंगे। अंबानी, अडानी का सौ यूनिट आएगा तो उनसे भी 100 रुपए लेंगे। मैंने कौन सी चीज बंद की। मैं उनसे यह पूछना चाहता हूं। जहां भ्रष्टाचार था वो बंद किया था। आगे भी करेंगे। 

कमलनाथ ने शिवराज सरकार की कितनी योजनाएं बंद कर दी थी

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में जीत हासिल करने के बाद जब कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने शिवराज सिंह चौहान सरकार की कुछ योजनाओं को बंद कर दिया था। 
  • मीसाबंदी पेंशन योजना- (आपातकाल में जेल गए भाजपा के कार्यकर्ताओं को पेंशन दी जाती है)
  • संबल योजना - असंगठित श्रमिको को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के लिये वर्ष 2018 में मुख्‍यमंत्री जन कल्‍याण (संबल) योजना प्रारंभ की गई थी। 
  • दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना- निर्धन नागरिकों को ₹5 में एक थाली भोजन दिया जाता है। 
  • मुख्यमंत्री मेधावी विद्यार्थी योजना- टॉप करने वाले विद्यार्थियों को स्मार्टफोन और लैपटॉप दिए जाते हैं। इस बार स्कूटर भी दिया गया। 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना 

इस योजना के तहत निर्धन कन्याओं के विवाह कराए जाते हैं। सरकार की तरफ से लड़कियों को गिफ्ट दिए जाते हैं। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के समय इस योजना के तहत अनुदान की राशि 51000 कर दी थी परंतु डेढ़ साल तक सरकार यह तय नहीं कर पाई कि, योजना के तहत विवाह करने वाली महिलाओं को उपहार स्वरूप सामग्री देनी है या फिर नगद राशि उनके खाते में ट्रांसफर करना है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !