MP NEWS- महापंचायत में नहीं बुलाए जाने से नाराज़ अतिथि व्याख्याता अनिश्चित कालीन हड़ताल पर

मध्य प्रदेश पॉलिटेक्निक अतिथि विद्वान संघ के प्रदेश सचिव दिनेश कुमार ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में बताया कि तकनीकी शिक्षा विभाग के पॉलीटेक्निक और इंजीनियरिंग कॉलेज में कई वर्षों से 400रु प्रति लेक्चर में कार्यरत अतिथि व्याख्याताओं द्वारा माननीय मुख्यमंत्री जी, मंत्री, विधायक व जनप्रतिनिधियों को जिलों में क्षेत्रीय दौरों और जन दर्शन यात्रा के दौरान लाड़ली बहना अतिथि व्याख्याताओं द्वारा स्वागत कर राखी बांधकर ज्ञापन दिया तो मौके पर ही माननीय मुख्यमंत्री जी ने कई बार महापंचायत में बुलाकर 12 माह फिक्स मानदेय, 65 वर्ष स्थायित्व की घोषणा हेतु आश्वासन दिया गया। 

लेकिन आज दिनांक तक विभागीय अधिकारियों द्वारा महापंचायत के लिए कोई भी सकारात्मक सूचना नहीं देने से 22 अगस्त 2023 को भोपाल में तिरंगा यात्रा एवं मा. मुख्यमंत्री जी को राखी भेंट कार्यक्रम के दौरान प्रतिनिधि मंडल की विभागीय मंत्री श्रीमति यशोधरा राजे सिंधिया जी से मुलाकात के दौरान बताया कि मंत्री जी ने तकनीकी शिक्षा विभाग के वरिष्ठ विभागीय अधिकारियों को 400रू कालखंड में कार्यरत पॉलीटेक्निक एवं इंजीनियरिंग अतिथि व्याख्याताओं को 12 माह फिक्स मानदेय के लिए 8 वार नोटशीट लिखी है। मौके पर मंत्री जी के द्वारा पुनः 7 दिवस में 12 माह फिक्स मानदेय और डीटीई पोर्टल पर नाम सार्वजनिक कर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया था।

किंतु अब 7 दिवस की अवधि समाप्त होने के बाद तकनीकी शिक्षा विभाग, मध्यप्रदेश के शास. पॉलीटेक्निक एवं इंजीनियरिंग कॉलेजों में 400रु प्रति कालखंड मानदेय पर कार्यरत अतिथि व्याख्याताओं को महापंचायत में नही बुलाए जानें के आदेश के विरोध में आगामी विभागीय आदेेश जारी होने तक अनिश्चित कालीन कलमबंद हड़ताल पर आदेश जारी नहीं होने तक जाने का निर्णय लिया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !