भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में तोड़फोड़, कुर्सी पर लिखा गुमशुदा इंसान, ABVP का प्रदर्शन

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा जबरदस्त प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकारी ताला तोड़कर ऑफिस के अंदर घुस गए। जिला शिक्षा अधिकारी की कुर्सी पर गुमशुदा इंसान लिखा हुआ पोस्टर चिपका दिया गया। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि, जिला शिक्षा अधिकारी श्री अंजनी कुमार त्रिपाठी एक लापरवाह अधिकारी है और अक्सर बिना किसी सूचना के ऑफिस से गायब रहते हैं। 

MP BOARD की जांच में डीईओ अंजनी कुमार त्रिपाठी दोषी

बता दें कि माशिमं की 10वीं-12वीं की पूरक परीक्षाओं में सरोजनी नायडू शिवाजी नगर को परीक्षा केंद्र बनाया गया था। अचानक इस परीक्षा केंद्र को बदल दिया गया। जिसकी वजह से विद्यार्थियों को परेशान होना पड़ा था। यही नहीं, इन परीक्षा केंद्र के विद्यार्थियों का प्रश्न पत्र सुबह के बजाय परिवर्तित परीक्षा केंद्र में दोपहर में लिया गया था। उस समय इस लापरवाही के लिए डीईओ अंजनी कुमार त्रिपाठी को जिम्मेदार माना गया था। मंडल सचिव ने परीक्षा केंद्र में हुई लापरवाही को सिल-सिलेवार बताते हुए डीईओ त्रिपाठी पर कार्यवाही के लिए आयुक्त लोक शिक्षण अनुभा श्रीवास्तव को पत्र लिखा था। जिसकी जांच आयुक्त ने संभागीय संयुक्त संचालक अरविंद कुमार चौरगढ़े को सौंपी है। करीब ढाई माह से ज्यादा समय होने के बाद भी डीईओ के खिलाफ जांच पूरी नहीं हो सकी है।

पूरे ऑफिस में किसी को नहीं पता था DEO कहां है: ABVP

इधर एबीवीपी के कार्यकर्ता महानगर मंत्री प्रभाकर मिश्रा का कहना है कि डीईओ दफ्तर से गायब थे। उनके कक्ष मे ताला लगा हुआ था। उनकी अनुपस्थिति में दफ्तर में किसी के पास प्रभार भी नहीं था। जब डीईओ से फोन पर संपर्क किया तो कोई जवाब नहीं मिला। जिसके चलते कार्यकर्ता नाराज हो गए थे। इस मामले में डीईओ अंजनी कुमार त्रिपाठी का कहना है कि शासकीय कामों के चलते गुरुवार को कार्यालय से बाहर था। कार्यालय में तोड़फोड़ करने की सूचना मिली है। वरिष्ठ स्तर से सलाह लेकर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !