मध्य प्रदेश के 8 जिलों में रेड अलर्ट, 31 जिलों में बाढ़ का खतरा - MP WEATHER FORECAST

Bhopal Samachar
मध्यप्रदेश के आसमान में चारों तरफ से घने बादलों का जमावड़ा बढ़ता चला जा रहा है। सेटेलाइट से प्राप्त रिपोर्ट के बाद भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मध्य प्रदेश के 8 जिलों में रेड अलर्ट घोषित कर दिया है। कुल 31 जिलों में बारिश के कारण बाढ़ के हालात की संभावना जताई गई है। जिला प्रशासन को किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट पर रहने को कहा गया है। नागरिकों से अपील की गई है कि अपनी जान और माल की रक्षा करें। किसी भी प्रकार का जोखिम ना लें।

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- इन 8 जिलों में रेड अलर्ट

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर तथा खरगोन जिलों में घनघोर बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। नागरिकों से अपील की है कि अपनी जान और माल की सुरक्षा करें। बारिश की स्थिति में किसी भी प्रकार का जोखिम न उठाएं और सभी प्रकार के कार्यक्रम स्थगित कर दें। उपरोक्त सभी जिलों के कलेक्टरों को आपातकाल की स्थिति से निपटने हेतु तैयार रहने के लिए कहा गया है। आपदा प्रबंधन की टीम को किसी भी समय तत्काल एक्शन के लिए तैयार रखने के लिए कहा गया है।

मध्य प्रदेश के 23 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, ऑरेंज अलर्ट

उपरोक्त के अलावा जबलपुर, नरसिंहपुर, मंडला, बालाघाट, सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, विदिशा, सीहोर, भोपाल, राजगढ़, खंडवा, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, मंदसौर जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना बताई गई है। नागरिकों से अपील की गई है कि बारिश से संबंधित खतरों से निपटने के लिए तैयार रहें। 

मध्य प्रदेश के 16 जिलों में भारी बारिश होगी, येलो अलर्ट

सीधी, सतना, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, पन्ना, दमोह, छतरपुर, नीमच, गुना, शिवपुरी, अशोकनगर, दतिया, भिंड तथा श्योपुर कलां जिलों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!