भोपाल से दिल्ली और जबलपुर के लिए 6 ट्रेन 18 दिन के लिए निरस्त - MP NEWS

भोपाल
। वीरांगना लक्ष्मी बाई झांसी स्टेशन पर रख-रखाव कामों के कारण भोपाल से दिल्ली और भोपाल से जबलपुर के लिए चलने वाली 6 ट्रेन, 18 दिन के लिए निरस्त कर दी गई है। इसके कारण बड़ी मात्रा में रेलवे ट्रैफिक डिस्टर्ब होगा और कम से कम 2500 यात्री परेशान होंगे। 

जानें कौन सी ट्रेन कब तक नहीं चलेगी

  • ट्रेन 12155 रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस 11 से 28 सितंबर। 
  • ट्रेन 12156 हजरत निजामुद्दीन-रानी कमलापति एक्सप्रेस 12 से 29 सितंबर। 
  • ट्रेन 12192 जबलपुर-हजरत निजामुद्दीन श्रीधाम एक्सप्रेस 11 से 28 सितंबर। 
  • ट्रेन 12191 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर श्रीधाम एक्सप्रेस 12 से 29 सितंबर। 
  • ट्रेन 22167 सिंगरौली-हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक एक्सप्रेस 17 से 24 सितंबर। 
  • ट्रेन 22168 हजरत निजामुद्दीन-सिंगरौली साप्ताहिक एक्सप्रेस 18 व 25 सितंबर। 

ट्रेन निरस्तीकरण से यात्री मायूस

यात्रियों का कहना है कि शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस जैसी ट्रेन को 18 दिन तक नहीं निरस्त कर देना उचित नहीं है। वहीं मंडल रेल उपयोगकर्ता सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य निरंजन वाधवानी का कहना है कि झांसी स्टेशन से उक्त अवधि में जब दूसरी ट्रेनें गुजर रही हैं तो भोपाल एक्सप्रेस को चलाने में असुविधा नहीं होनी चाहिए थी। भोपाल रेल मंडल से अधिकारियों ने अपनी ट्रेन और यहां के यात्रियों की मुश्किलों को ठोस रूप से नहीं रखा होगा। जिसके कारण इतनी महत्वपूर्ण ट्रेन को भी निरस्त कर दिया गया। इस पर पुन: विचार किया जाना चाहिए।

भोपाल एक्सप्रेस इसलिए खास

यह ट्रेन ​भोपाल से दिल्ली के बीच यात्रा के लिए एक्सप्रेस श्रेणी की ट्रेनों में सबसे अनुकूल है, जो दोनों ही दिशाओं से रात को चलती है और सुबह-सुबह ​हजरत निजामुदृदीन व रानी कमलापति स्टेशन छोड़ देती है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !