मध्यप्रदेश में MSME को अपग्रेड हेतु सरकारी सब्सिडी वाला लोन मिलेगा - MP BUSINESS NEWS

PM MUDRA YOJANA के तहत BUSINESS LOAN प्राप्त करने वाले Micro, Small & Medium Enterprises यदि 1 सितंबर 2022 के बाद अपग्रेड हुए हैं तो उन्हें मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत LOAN एवं सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा। यह फैसला, दिनांक 1 अगस्त 2023 को हुई कैबिनेट की मीटिंग में लिया गया था जिसके पालन में दिनांक 7 अगस्त 2023 को MP MSMED द्वारा आदेश जारी कर दिए गए हैं।

MP-MUKY- पुराने उद्योग को अपग्रेड करने सब्सिडी वाला लोन मिलेगा

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत केवल NEW MSME को ही BUSINESS LOAN और सब्सिडी का लाभ दिया जाता है परंतु दिनांक 1 अगस्त को हुई कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं उनकी मंत्रिपरिषद इस विचार पर सहमत हुए कि जब किसी उद्योग को अपग्रेड किया जाता है तो नवीन रोजगार का सृजन भी होता है। इसलिए तय किया गया कि, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत लोन एवं सब्सिडी का लाभ प्राप्त करने वाले सभी सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम को नवीनीकरण के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत लोन एवं सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा। 

यह है डबल इंजन की सरकार का फायदा

यानी अब मध्यप्रदेश में ना केवल उद्योग स्थापित करने के लिए लोन एवं सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा बल्कि समय के साथ उद्योग के आधुनिकीकरण के लिए भी सरकार की तरफ से लोन एवं सब्सिडी का लाभ दिया जाएगा। सरल हिंदी में इसे डबल इंजन वाली सरकार का फायदा कहा जा सकता है। एक तरफ केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत उद्योग स्थापित करने के लिए सब्सिडी वाला लोन मिला और दूसरी उसी उद्योग का विस्तार करने के लिए तरफ राज्य सरकार की मुख्यमंत्री उद्यमी योजना के तहत सरकारी सब्सिडी वाला लोन का प्रावधान हो गया। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !