MP NEWS- व्याख्याता से हाई स्कूल प्राचार्य पद हेतु काउंसिलिंग 3 दिन के लिए रोकने की मांग

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग में उच्च पद प्रभार के अंतर्गत आयोजित होने वाली 29 एवं 31 अगस्त को व्याख्याता से हाई स्कूल प्राचार्य की काउन्सलिंग प्रक्रिया को मध्य प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ ने स्थगित करने की मांग की है। 

संघ के प्रांताध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह भदौरिया एवं व्याख्याता प्राचार्य संघ के प्रदेश संयोजक शिववीर सिंह भदौरिया ने प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि दिनांक 30 अगस्त को श्रावण मास समाप्ति पर सनातन एवं हिन्दू धर्मावलम्बियों में पूरे वर्ष का ”भाई–बहन” का बहुत ही पवित्र त्यौहार "रक्षा बंधन" पड़ रहा है। इस त्यौहार से पूर्व महिला लोक सेवकों द्वारा अपने-अपने माता-पिता के घर जाने का कार्यक्रम होता ही है। जो महिला लोक सेवक सुदूर के अन्य शहर में कार्यरत हैं, वे इस अवसर पर त्यौहार पूर्व अवकाश लेकर उत्सुकतापूर्वक अपने मायके जाना पसंद करती हैं किन्तु काउन्सलिंग के उक्त व्यस्त कार्यक्रम के चलते भाई -बहिन की खुशियों का पर्व "रक्षा-बंधन " जैसे पवित्र त्यौहार को मनाने से महरूम होना पड़ेगा। 

यद्दपि हमारे प्रदेश के मुखिया माननीय यशस्वी मुख्यमंत्री महोदय भी महिलाओं के परम हितेशी एवं उनकी सुख-सुविधाओं और उनके आत्म सम्मान तथा स्वाभिमान का विशेष ध्यान रखने वाले है तब महिला लोक सेवकों को उनके वर्ष भर के पवित्र त्यौहार से महरूम नहीं किया जाना चाहिए। 

अत एव संघ ने प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग एवं आयुक्त लोक शिक्षण को पत्र लिखकर सादर आग्रह किया है कि दिनांक 29/31 अगस्त2023 को हाई प्राचार्य पद प्रभार हेतु आयोजित होने वाली काउन्सलिंग की प्रक्रिया को भाई - बहिन के वर्ष भर के पवित्र रक्षाबंधन पर्व के उपरांत आयोजित किया जाये ताकि सभी महिला लोक सेवकों को पवित्र रक्षाबंधन पर्व मनाने का अवसर मिल सके। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !