DAVV NEWS- बीएड फर्स्ट सेमेस्टर की सेम्पलिंग रिपोर्ट एवं एलएलबी 6th सेमेस्टर का रिजल्ट

Devi Ahilya Vishwavidyalay Indore, बीएड फर्स्ट सेमेस्टर की सेम्पलिंग रिपोर्ट मंगलवार को जारी कर दी गई। रिपोर्ट पर अविश्वास जताने वाले कुछ विद्यार्थियों को उनकी आंसर शीट भी दिखाई गई। अधिकारियों ने रिव्यू में उत्तर पुस्तिकाओं की दोबारा जांच करवाने का सुझाव दिया है। फिलहाल इन विद्यार्थियों के लिए रिव्यू की लिंक खोली जाएगी। इसके अलावा एलएलबी छठवें सेमेस्टर का रिजल्ट घोषित कर दिया गया।

BEd फर्स्ट सेमेस्टर में 4642 विद्यार्थियों की एटीकेटी आई थी

22 जुलाई को बीएड फर्स्ट सेमेस्टर का रिजल्ट जारी हुआ, जिसमें 42.9 प्रतिशत छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए। बाकी 4642 विद्यार्थी एक-एक विषय में एटीकेटी आई। साथ ही 535 विद्यार्थी दो से अधिक विषय में फेल और 68 का रिजल्ट रोका गया। कई दिनों तक विद्यार्थियों ने खराब मूल्यांकन का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। बीच का रास्ता निकालते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने 150 विद्यार्थियों की कापियों की सेम्पलिंग करवाई। 15 दिन के भीतर विषय विशेषज्ञों ने कापियां जांची गई। महज तीन से चार विद्यार्थियों के अंकों में अंतर मिला है। 

रिजल्ट रिव्यु के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा

विश्वविद्यालय प्रशासन ने फैसला लिया कि विद्यार्थियों को दोबारा मूल्यांकन करवाने के लिए रिव्यू में आवेदन करना होगा। छात्र सुनवाई में कुछ विद्यार्थी पहुंचे तो परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी व परीक्षा विभाग के सहायक कुलसचिव डा. विष्णु मिश्रा ने कापियां दिखाई। उन्होंने विद्यार्थियों को समझाया। परीक्षा नियंत्रक डा. तिवारी का कहना है कि रिव्यू के लिए लिंक खुलेंगे। आवेदन करने के बाद कापियों का मूल्यांकन होगा। जल्द ही रिव्यू रिजल्ट घोषित करेंगे। 

एलएलबी 6th सेमेस्टर में 94 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने एलएलबी छठे सेमेस्टर का रिजल्ट मंगलवार को घोषित कर दिया है, जिसमें 94 प्रतिशत छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए है। कुछ विद्यार्थियों का रोलनंबर-विषय गलत होने से रिजल्ट रोक दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन ने 75 दिन के भीतर विद्यार्थियों की कापियों का मूल्यांकन किया। विश्वविद्यालय ने मई में एलएलबी छठे सेमेस्टर की परीक्षा करवाई। विभिन्न कालेज से 1470 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए। विश्वविद्यालय ने इन विद्यार्थियों की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन, पेपर खत्म होने के तीसरे दिन शिक्षकों को भेजकर करवाया था। मूल्यांकन पूरा होने के बाद रिजल्ट समिति के सामने रखा। कुछ छात्रों की कापियां दोबारा चेक करवाई गई। कालेजों की तरफ से इंटरनल परीक्षा के मार्क्स देरी से मिले। इसके चलते रिजल्ट घोषित करने में विश्वविद्यालय को थोड़ा समय लगा। Report- Kapil Niley 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !