BU BHOPAL- परीक्षा है या मजाक, बिना आंसर चेक किए रिजल्ट बना दिया, यह मूल्यांकन घोटाला है

Barkatullah university Bhopal मैनेजमेंट भी कमाल करता है। मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय भोपाल के एमएससी सेकंड सेमेस्टर का शुक्रवार को रिजल्ट रिलीज हुआ। पहली नजर में समझ में आ गया कि, स्टूडेंट्स के आंसर किसी ने भी चेक नहीं किया। रिजल्ट शीट पर सबको पासिंग मार्क्स देकर रिजल्ट घोषित कर दिया गया। 

कॉलेज में सभी स्टूडेंट्स को 31 से 35 नंबर मिले, ना किसी ने टॉप किया ना कोई फेल हुआ

मोतीलाल विज्ञान महाविद्यालय भोपाल के एमएससी फिजिक्स सेकंड सेमेस्टर का रिजल्ट चौंकाने वाला है। पेपर 85 नंबर का था लेकिन स्टूडेंट ऐसा नहीं है जिसे 85 में से 45 नंबर भी मिले हो। ऋषिका गुप्ता को तो तीनों सब्जेक्ट में 31-31 नंबर मिले हैं। सभी स्टूडेंट्स को 31 से 35 के बीच में नंबर दिए गए हैं। ना किसी स्टूडेंट के प्राप्तांक 31 नंबर से कम है और ना किसी के 35 नंबर से ज्यादा। स्पष्ट समझ में आ रहा है कि, किसी क्लर्क टाइप के व्यक्ति ने आंसर शीट पर सबके नाम के आगे पासिंग मार्क्स दर्ज कर दिए हैं। 

यह मूल्यांकन घोटाला है, दोषी को सजा कौन देगा

इस मामले में बरकतउल्ला विश्वविद्यालय की गोपनीय शाखा के डिप्टी रजिस्ट्रार शैलेंद्र जैन का कहना है कि यदि कोई छात्र आवेदन करेगा तो हम उसकी कॉपी की जांच फिर से करवा लेंगे। कितनी अजीब प्रतिक्रिया है। मामला सिस्टम में खराबी का है। शिकायत मूल्यांकन घोटाले की है और रजिस्ट्रार कह रहे हैं कि जो हो गया सो हो गया। जिसने कर दिया उसका कुछ नहीं हो सकता। यदि किसी को आपत्ति है तो उसकी कॉपी फिर से चेक करेंगे। जो शिकायत करेगा उसका रिजल्ट फिर से बना देंगे। सवाल यह है कि जिसने मक्कारी की उसको सजा कौन देगा। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !