MP NEWS- अलीराजपुर गोल्ड कॉइंस मामले में एसपी पर पक्षपात का आरोप, TI ने वीडियो जारी किया

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में 240 सोने के सिक्के मामले में निलंबित टीआई विजय देवड़ा ने एक वीडियो जारी करके पुलिस अधीक्षक हंसराज सिंह आईपीएस पर पक्षपात का आरोप लगाया है। इसके साथ ही यह भी अपील की है कि इस मामले की किसी अन्य पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी से निष्पक्ष जांच कराई जाए। 

अलीराजपुर गोल्ड कोइंस कांड की कहानी 

मामला सोंडवा थाना क्षेत्र के बेजड़ा गांव का है। शिकायतकर्ता महिला रमकुबाई भयड़िया ने बताया कि मैं अपने जेठ की बहू के साथ गुजरात में मजदूरी करने गई थी। वहां एक मकान में काम करते समय उन्हें सोने के 240 सिक्के मिले। यह सिक्के वो चुपचाप अपने गांव ले आई। यहां आकर सारे सिक्के अपने घर में गाड़ दिए, लेकिन ये खबर गांव में तेजी से फैल गई।

चार पुलिसवाले आए और सिक्के ले रहे

रमकुबाई ने कहा- बुधवार को चार पुलिसकर्मी मेरे घर पहुंचे और मुझे धमकाया। इसके बाद घर में जगह-जगह खुदाई कर सिक्के अपने साथ लेकर चले गए। मुझे जब ठगी का अहसास हुआ, तो मैंने इसकी शिकायत पुलिस को की। ग्रामीणों को जब यह बात पता चली तो उन्होंने थाने का घेराव कर दिया। थाने पर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को एसडीएम प्रियांशी भंवर और एसडीओपी श्रद्धा सोनकर ने शांत कराया।

एसडीओपी सोनकर ने बताया कि मामले की जांच के बाद सोंडवा थाने के आरक्षक राकेश डावर सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। एसपी हंसराज सिंह ने थाना प्रभारी विजय देवड़ा, प्रधान आरक्षक सुरेश चौहान, आरक्षक राकेश देवार और वीरेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है। जांच के बाद तीन आरोपियों को भी नामजद कर लिया जाएगा। 

50-50 ग्राम के सिक्के थे

ग्रामीणों का दावा है कि आरक्षक राकेश डावर एवं उसके साथी पुलिस कर्मचारियों द्वारा जो सिक्के ले जाए गए हैं उनका वजन 50-50 ग्राम था। इनका बाजार मूल्य कम से कम ₹20000000 है। इधर राकेश डावर सहित उसके सभी पुलिस कर्मचारी अंडर ग्राउंड हो गए हैं। 

टीआई ने क्या कहानी बताई 

एक वीडियो जारी करके टीआई विजय देवड़ा ने कहा कि, 19 जुलाई को मेरे बेटे का जन्मदिन था। मैंने 18 को एसपी साहब से छुट्टी ली थी। मुझे कहीं से सूचना मिलती है कि फलाना गांव में दो घरों में शराब रखी है। मैंने स्टाफ को भेजा, फिर खुद गया। मुझे शराब नहीं मिली। अगले दिन खबर आती है कि वहां सोने के सिक्के थे, आप चुराकर ले गए। एसपी, हंसराज सिंह ने हमारा पक्ष जाने बिना ही हमें सस्पेंड कर दिया। हमारे माथे पर कलंक लगा दिया। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !