BANK OF BARODA- भोपाल में खातों से अपने आप पैसे गायब हो रहे हैं, पुलिस थाने में भीड़

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बैंक ऑफ बड़ौदा के खाता धारकों के खातों में से अपने आप पैसे निकल रहे हैं। उनके पास ना तो किसी का कॉल आया, ना उन्होंने किसी को OTP बताया, यहां तक कि वह किसी ATM में भी नहीं गए, फिर भी उनके खातों से पैसे कट रहे हैं। पुलिस के पास शिकायतकर्ताओं की भीड़ लग गई है। अब तक 30 खाताधारकों की शिकायतें दर्ज की जा चुकी है। लोगों के खातों में से 5 से लेकर 25 हजार रुपए तक कट रहे हैं।

बैंक ऑफ बड़ौदा खाताधारकों के पास सिर्फ SMS आ रहे हैं

शनिवार दोपहर से भोपाल सायबर क्राइम के पास इस तरह की शिकायतें पहुंचनी शुरू हुईं। सोमवार दोपहर तक ​शिकायतें 30 तक जा पहुंचीं। बैंक ऑफ बड़ौदा के कस्टमर्स के पास खाते से पैसा विड्राल होने के मैसेज आ रहे हैं। बैंक से कोई जवाब नहीं मिल रहा इसलिए लोग साइबर पुलिस के पास मदद मांगने पहुंच रहे हैं। शिकायतों की संख्या बढ़ने पर पुलिस भी सक्रिय हो गई। पुलिस ने बैंक प्रबंधन से इन सभी कस्टमर्स और एटीएम का डाटा मांगा है, ताकि जांच की जा सके। कई खातों से एक से ज्यादा बार भी पैसा निकाले गए। जालसाजों ने 5 हजार रुपए से लेकर 25 हजार रुपए तक निकाले गए हैं।

ना कोई कॉल आया, ना ओटीपी बताया, ना एटीएम गए

खाताधारकों को तो बैंक ने कोई जवाब नहीं दिया लेकिन मौखिक पूछताछ में बैंक की तरफ से पुलिस को बताया गया कि कोई एटीएम क्लोनिंग हुई है। पुलिस का मानना है कि यदि एटीएम की क्लोनिंग होती तो दूसरे बैंक के खाताधारकों के साथ भी गड़बड़ी होती। इस तरह की घटनाएं सिर्फ बैंक ऑफ बड़ौदा के खाताधारकों के साथ क्यों हो रही है। 

डीसीपी क्राइम श्रुतकीर्ति सोमवंशी का कहना है कि अब तक आई किसी भी शिकायत में कस्टमर्स से किसी जालसाज की बातचीत का जिक्र नहीं है। ज्यादातर यही कह रहे हैं कि हमें न कोई कॉल आया, न किसी को ओटीपी बताया और न ही पिछले कुछ दिनों में हम एटीएम में गए। ऐसे में यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि बैंक की किसी शाखा से कस्टमर्स का डेटा चोरी हुआ है। ये रकम प्रदेश के बाहर के एटीएम से निकाली जा रही है। हालांकि, बैंक ने हमें कहा है कि ये क्लोनिंग भी हो सकती है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !