मध्य प्रदेश मानसून- 4 जिलों में मूसलाधार, 4 में भारी और 13 में सामान्य से अधिक बारिश होगी - MP NEWS

मौसम का पूर्वानुमान- बादलों का सीटी स्कैन

मौसम विभाग के सीनियर साइंटिस्ट श्री रितेश पांडे का कहना है कि मध्य उत्तर प्रदेश के दक्षिण वाले क्षेत्र में  साइकोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इधर काले घने बादलों की एक रैली मध्य प्रदेश के पश्चिम से गुजर रही है। इसके कारण मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश हो रही है। काले घने बादलों की यह रैली अब मध्य प्रदेश के पश्चिम से पूर्व की तरफ से हो जाएगी। इसके कारण मध्य प्रदेश के पूर्वी क्षेत्रों वाले इलाकों में मूसलाधार बारिश होगी। 

MP WEATTHER FORECAST - 8 जिलों के कुछ इलाकों में बाढ़ का खतरा

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार मध्य प्रदेश के सीहोर बैतूल हरदा और शाजापुर जिले में मूसलाधार बारिश होगी। इन इलाकों में 200 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश हो सकती है। इसके कारण नदी नाले ओवरफ्लो हो जाएंगे। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन जाएगी। इसके अलावा इंदौर उज्जैन अशोक नगर एवं नर्मदा पुरम जिलों में पिछले 24 घंटों में कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई है और यह सिलसिला लगातार जारी रहेगा। उपरोक्त सभी 8 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसका तात्पर्य है कि कृपया अपनी एवं अपनी संपत्ति की रक्षा करें। किसी भी प्रकार का जोखिम ना लें और यथासंभव अपने ऐसे सभी कार्यक्रम स्थगित कर दें जो मौसम के कारण प्रभावित हो सकते हैं। 

मध्य प्रदेश के 13 जिलों में मौसम विभाग का येलो अलर्ट

उपरोक्त के अलावा छिंदवाड़ा विदिशा रायसेन राजगढ़ बुरहानपुर खंडवा झाबुआ धार रतलाम देवास आगर मालवा गुना एवं शिवपुरी जिले में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। इनमें से कुछ इलाकों में लोगों का अच्छा वीकेंड गुजर सकता है। शनिवार रविवार को पिकनिक के लिए जा सकते हैं। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है या नहीं, उपरोक्त जिलों के जितने भी इलाकों में मौसम खराब है वहां सभी गतिविधियां स्थगित कर दी जाए। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !