NEET UG 2024 कैंडिडेट्स के लिए गुड न्यूज़, आयु सीमा में 11 महीने की छूट मिली - NEWS TODAY

National Eligibility Cum Entrance Test (UG) - 2024

2024 में नीट यूजी की परीक्षा की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए गुड न्यूज़ है। नेशनल मेडिकल कमीशन ने आयु की गणना के फार्मूले में चेंज किया है। पहले 31 जनवरी 2024 तक 17 साल की आयु पूरी करने वाले स्टूडेंट ही नीट यूजी की परीक्षा दे सकते थे। अब यह तारीख बदलकर 31 दिसंबर कर दी गई है। इस प्रकार स्टूडेंट्स को 11 महीने की छूट मिल गई है। 

अब तक यह समस्या थी

इससे पहले के जारी नोटिफिकेशन में नीट यूजी-2024 में शामिल होने के लिए विद्यार्थियों को 31 जनवरी 2024 तक 17 वर्ष की आयु पूरी करने की बाध्यता थोप रखी थी। इस औचित्यहीन बाध्यता के चलते नीट यूजी-2024 में शामिल होने वाले उन लाखों अभ्यर्थियों के सपनों पर पानी फिर गया था जिनकी 1 फरवरी से 31 दिसंबर 2024 के बीच 17 साल की आयु पूरी होनी है। 

साइंस स्टूडेंट्स के लिए यह गुड न्यूज़ है

अंडर ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन बोर्ड (यूजीएमईआर) के अध्यक्ष से जारी संशोधन आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि एज- क्राइटेरिया में जनवरी की जगह दिसंबर ही पढ़ा जाए। इस एज क्राइटेरिया के मुताबिक विद्यार्थी को परीक्षा वर्ष में 31 दिसंबर तक 17 वर्ष की आयु पूरी करने पर नीट यूजी परीक्षा मैं शामिल होने की पात्रता प्रदान कर दी गई है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !