MP POLICE SI भर्ती- 500 वैकेंसी हेतु हेडक्वार्टर ने प्रपोजल भेजा, पढ़िए नोटिफिकेशन कब जारी होगा

Madhya Pradesh Police Sab inspector recruitment

मध्य प्रदेश पुलिस उप निरीक्षक भर्ती के लिए पुलिस मुख्यालय, भोपाल ने प्रस्ताव भेज दिया है। गृह मंत्रालय और वित्त मंत्रालय की तरफ से ग्रीन सिग्नल भी मिल चुका है। सूत्रों का कहना है कि 500 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

MP SI NOTIFICATION कब जारी होगा

पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि, पुलिस डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों की गृह मंत्रालय एवं वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा हो गई है। सभी की सहमति के बाद 500 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए प्रस्ताव तैयार करके शासन स्तर पर मंजूरी के लिए भेजा गया है। अनुमान है कि अगले दो हफ्तों में शासन से मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद भर्ती के नियम तय किए जाएंगे और फिर नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। एक अनुमान है कि जुलाई अथवा अगस्त के महीने में मध्य प्रदेश पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए जॉब नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा। 

2016 से अटकी हुई है एमपी पुलिस एसआई भर्ती 

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश में उप निरीक्षकों की भर्ती पिछली बार सन 2016 में हुई थी। उसके बाद से लेकर अब तक भर्ती प्रक्रिया को मंजूरी नहीं मिली। पुलिस मुख्यालय इससे पहले 5 बार प्रस्ताव भेज चुका है। यही कारण है कि इस बार प्रस्ताव भेजने से पहले अधिकारियों ने अनौपचारिक मुलाकात कर ली थी। पुलिस मुख्यालय के सूत्रों ने बताया कि प्रमोशन में आरक्षण विवाद के कारण सब इंस्पेक्टरों का प्रमोशन नहीं हो रहा था। इसलिए पद रिक्त नहीं हो रहे थे। जबकि व्यवहारिक तौर पर उन्हें इंस्पेक्टर का प्रभार दिया जा चुका था। इसलिए प्रैक्टिकली पद रिक्त है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !