निशा बांगरे की मध्यप्रदेश शासन को खुली चुनौती, विवादित कार्यक्रम में शामिल हुई - MP NEWS

एक तरफा इस्तीफा देने के बाद राज्य प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे आज मध्यप्रदेश शासन को खुली चुनौती देते हुए ना केवल आमला में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुई बल्कि इससे पहले शासन को षड्यंत्रकारी बताकर सीधी जंग का ऐलान कर दिया है। कुछ दिनों पहले तक इस कार्यक्रम को अंतर्राष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन के नाम से पुकारा जा रहा था। जब प्रशासन ने अनुमति नहीं दी तो इसी कार्यक्रम को निशा बांगरे के घर का उद्घाटन बताया गया। 

गृह प्रवेश या आम सभा- बताते फोटो








सर्व धर्म प्रार्थना के साथ गृह प्रवेश भी हुआ

इस कार्यक्रम में निशा बांगरे के साथ श्रीलंका के न्यायमंत्री विजयदासा राजपक्षे समेत अन्य अतिथि थे। उन्होंने बांगरे के निवास पर अस्थि कलश स्थापित करने के बाद सर्वधर्म प्रार्थना कर फीता काटकर गृह प्रवेश कराया। इस दौरान सिख, जैन धर्म, इसाई, बोहरा समाज के धर्म गुरुओं ने प्रार्थना की। कार्यक्रम में भोपाल से पहुंचे महंत अनिलानंद उदासी ने प्रशासन के द्वारा सम्मेलन की अनुमति ना देने के सवाल पर कहा कि जब सर्वधर्म का कार्यक्रम है तो अनुमति ना देना प्रशासनिक अधिकारियों की चूक है, हम तो अपेक्षा करेंगे कि भविष्य में ऐसा ना हो।

भोपाल के ही भंते शाक्य पुत्र सागर थेरो ने कहा कि पहली बार मध्यप्रदेश में सर्व धर्म सद्भाव शांति सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। एक नारी जिम्मेदारी से काम कर रही है तो उसे सहयोग करना चाहिए। अगर उनको राजनीति में जाना है तो जाएं, कोई दिक्कत नहीं है। परंतु शासन उनके इस प्रयास को रोकने का काम कर रहा है तो यह तानाशाही है।

इस दौरान प्रमुख रूप से लाइट एशिया फाउंडेशन श्रीलंका के अध्यक्ष नवीन गुणरत्ने, वर्ल्ड अलाइंस आफ बुद्धिस्ट के अध्यक्ष डा. पोर्नचाई पियापोंग थाईलैंड, सिस्टर मिथिला बांग्लादेश, साबुज बरुवा बांग्लादेश, सिस्टर नीनिये म्यांमार, डा. ली किट यांग दुबई, फाई यान वियतनाम, डा. योंग मून साउथ कोरिया, कैप्टन नटकीट थाईलैंड , डा.पोंगसांग थाइलैंड , कार्यक्रम के संयोजक सुरेश अग्रवाल,मोहन बाकोड़े मौजूद थे।

बता दें, डिप्टी कलेक्टर बांगरे ने अंतरराष्ट्रीय सर्वधर्म शांति सम्मेलन में शामिल होने की अनुमति मांगी थी, लेकिन जिला प्रशासन ने भी सुरक्षा कारणों की वजह से कार्यक्रम के आयोजन की अनुमति का आवेदन निरस्त कर दिया था।

निशा बांगरे के मकान की बिजली काट दी थी

डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने मीडिया से चर्चा में आरोप लगाया कि कार्यक्रम को लेकर प्रशासन की ओर से कोई सहयोग नहीं दिया गया है, उल्टा मकान की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई थी। जनरेटर लगाकर सर्वधर्म शांति सम्मेलन का आयोजन किया गया।

Under-construction मकान में गृह प्रवेश क्यों किया

उन्होंने कहा कि प्रशासन कितनी भी नकारात्मक शक्ति लगा ले, हम सर्वधर्म को मानने वाले लोग हैं। शांति का संदेश देते हैं भाईचारा चाहते हैं। सरकार द्वारा दिए गए नोटिस के संबंध में बांगरे ने कहा कि साजिश और षड्यंत्र तो चलेंगे ही हम डरने वाले नहीं हैं। विदेशी मेहमानों को कार्यक्रम में बुलाने की सभी प्रक्रिया पूरी की गई है। अधूरे मकान का गृह प्रवेश कार्यक्रम आयोजित करने के मामले में उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि वर्षा प्रारंभ होने के पहले यहां शिक्षण कार्य शुरू करें, इसलिए गृह प्रवेश किया गया है।

साक्ष्य एकत्र कर नियमानुसार कार्रवाई करेंगे: अपर कलेक्टर

अपर कलेक्टर श्यामेंद्र जायसवाल ने कहा कि डिप्टी कलेक्टर बांगरे के द्वारा शासन और जिला प्रशासन से कार्यक्रम की अनुमति मांगी गई थी। हमने दोनों आवेदन निरस्त कर दिए थे। इसके बाद भी उनके द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इस संबंध में साक्ष्य एकत्र किए जाएंगे और नियमानुसार कार्रवाई करेंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !