MP BOARD- 12वीं के 48000 और कक्षा 10वीं 14000 विद्यार्थियों ने रिजल्ट को चैलेंज किया, रिटोटलिंग

Madhya Pradesh Board of Secondary Education, bhopal 

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल की वार्षिक परीक्षाओं का रिजल्ट खराब हुआ ही है। अब विद्यार्थी भी मूल्यांकन से संतुष्ट नहीं है। कक्षा 12 के 48000 एवं कक्षा 10 के 14000 विद्यार्थियों ने अपने रिजल्ट को चैलेंज करते हुए रिटोटलिंग की मांग की है। 

मध्य प्रदेश स्कूल शिक्षा- 25 साल में सबसे खराब रिजल्ट

इस साल कक्षा 12 का रिजल्ट 55.28% रहा। यह पिछले 25 सालों में मध्य प्रदेश का सबसे खराब रिजल्ट है। विद्यार्थियों का कहना है कि मूल्यांकन में गड़बड़ी हुई है। 48000 विद्यार्थियों ने रिटोटलिंग के लिए आवेदन भी कर दिया है। रिटोटलिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई है। रिटोटलिंग का रिजल्ट कब घोषित होगा, फिलहाल कोई तारीख नहीं दी गई है। बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि जिस क्रम में आवेदन प्राप्त हुए हैं उसी क्रम में रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 

अंकसूची में करेक्शन के लिए विंडो ओपन

तीन माह में निःशुल्क होगा अंकसूची में करेक्शन दसवीं-बारहवी के परीक्षार्थियों को दी जा रही अंकसूचियों में किसी प्रकार की लिपिकीय त्रुटि होने पर, परीक्षा परिणाम घोषित होने की दिनांक से तीन माह की अवधि तक उसे ठीक करने के लिए निःशुल्क व्यवस्था है। तीन महीने बाद अंकसूची में सुधार के लिए विद्यार्थियों को शुल्क देना होगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !