MMSKY मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होंगे, यहां पढ़िए- MP NEWS

Madhya Pradesh Mukhyamantri Sikho kamao Yojana Registration 

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के तहत दिनांक 15 जून से रजिस्ट्रेशन शुरू होने चाहिए थे परंतु प्रक्रिया शुरू नहीं हुई। नोडल अधिकारी ने माना है कि अब तक पोर्टल बनकर तैयार नहीं हुआ है। अभी तो कंपनियों और व्यापारियों के रजिस्ट्रेशन पूरे नहीं हो पाए हैं। उनकी समस्याओं को सॉल्व करने के बाद कैंडीडेट्स के रजिस्ट्रेशन वाले फेस पर काम शुरू किया जाएगा। 

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के पोर्टल में समस्या क्या है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने योजना और रजिस्ट्रेशन की तारीख की घोषणा तो कर दी, परंतु अधिकारी अपना काम सरकारी रवैया से ही कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को साल में लगभग आधे दिनों की छुट्टी दे रखी है। इसलिए सप्ताह में केवल 3 दिन काम हुआ और सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषित की गई तारीख पर पोर्टल का ट्रायल तो दूर, कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन वाला सेक्शन ही नहीं बना। आज की तारीख तक व्यापारियों और कंपनियों के रजिस्ट्रेशन वाले सेक्शन पर काम चल रहा है। ओटीपी की प्रॉब्लम आ रही है। ईपीएफओ की यूपीआई का इंटीग्रेशन ठीक प्रकार से नहीं हुआ, इसलिए डाटा फेच नहीं कर रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि, विद्वान अधिकारी और विशेषज्ञ डेवलपर्स की टीम ने फॉरगेट पासवर्ड का ऑप्शन ही नहीं रखा है। पोर्टल पर अभी भी लिखा हुआ है कि, मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के पंजीयन 7 जून 2023 से शुरु होंगे।

MM MMSKY के रजिस्ट्रेशन कब होंगे, ऑफिशल वेबसाइट

मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना के नोडल अधिकारी शक्ति सिंह का कहना है कि, 25 जून तक कैंडिडेट के रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। क्योंकि शक्तिसिंह एक सरकारी अधिकारी हैं और अपना प्रोजेक्ट समय पर शुरू नहीं कर पाए इसलिए यह भी मान सकते हैं कि रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 1 जुलाई से शुरू हो जाएगी। रजिस्ट्रेशन के लिए ऑफिशल वेबसाइट का यूआरएल mmsky.mp.gov.in है। कृपया पूरा यूआरएल नोट कर लें। चाहे तो कॉपी कर लें और किसी भी स्थिति में किसी भी व्यक्ति द्वारा व्हाट्सएप पर भेजी गई लिंक पर रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक नहीं करें। 

  • ऑफिशल वेबसाइट- mmsky.mp.gov.in
  • ऑफिशल ईमेल ऐड्रेस-  mmsky-mp@mp.gov.in
  • हेल्प डेस्क नं : 0755-2525258
  • हेल्प डेस्क टाइम : 9AM to 6PM 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !