शिवराज सिंह कल हमारे नेता रहेंगे या नहीं, केंद्र फैसला करेगा: जीतू जिराती ने GWALIOR में कहा

Madhya Pradesh Chunav politics news 

भाजपा नेता एवं ग्वालियर चंबल अंचल के प्रभारी श्री जीतू जिराती ने कहा कि, आज की स्थिति में शिवराज सिंह चौहान हमारे नेता हैं। कल वह हमारे नेता होंगे या नहीं, इस बात का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। और भाजपा में जब केंद्रीय नेतृत्व कोई निर्णय करता है तो वह सभी को स्वीकार होता है। यदि केंद्रीय नेतृत्व कहेगा कि शिवराज सिंह नहीं रहेंगे, तो यह निर्णय शिवराज सिंह को भी मंजूर होगा और सभी भाजपा कार्यकर्ताओं को भी। 

ग्वालियर दक्षिण में नारायण सिंह और अनूप मिश्रा आमने-सामने

पूर्व मंत्री श्री नारायण सिंह कुशवाहा की ग्वालियर दक्षिण सीट से अनूप मिश्रा की दावेदारी को लेकर उन्होंने कहा कि, दावेदारी करना उनका अधिकार है लेकिन टिकट किसे मिलेगा इसका फैसला संसदीय दल और कोर कमेटी करेगी। संगठन जो भी निर्णय लेगा वह सभी को स्वीकार होगा। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि अनूप मिश्रा ने भोपाल समाचार डॉट कॉम से चर्चा के समय सबसे पहले कहा था कि वह हर हाल में ग्वालियर दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा था कि मुझे पूरा विश्वास है कि पार्टी ग्वालियर दक्षिण से मुझे टिकट देगी। जब उनसे प्रश्न किया गया कि यदि पार्टी ने टिकट नहीं दिया तो क्या करेंगे। अनूप मिश्रा ने कहा कि मैं हर हाल में ग्वालियर दक्षिण से चुनाव लूंगा। 

ग्वालियर में महल के खिलाफ माहौल 

भारत की आजादी के बाद पहले चुनाव से लेकर आज तक ग्वालियर में राजनीति के दो ही ध्रुव होते हैं। एक महल और दूसरा महल विरोधी। राजमाता विजयराजे सिंधिया के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को महल पर हमला करने का अच्छा मौका मिला था। जय भान सिंह पवैया से लेकर प्रभात झा तक कई नेताओं का पूरा पॉलीटिकल करियर महल के खिलाफ राजनीति के कारण चमका लेकिन अब ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा में आ गए हैं। ग्वालियर में भाजपा के लोगों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपनी पार्टी का नेता तो मान लिया है परंतु ग्वालियर चंबल संभाग में भारतीय जनता पार्टी का भाग्य विधाता मानने को तैयार नहीं है। सिंधिया समर्थकों की गतिविधियों के कारण भी भाजपा में खाई बढ़ती जा रही है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !