BHOPAL NEWS- कारपोरेट कॉलेज विवाद में TI, SI और आरक्षक लाइन अटैच

Corporate Institute of Engineering & Pharmacy, Bhopal

कारपोरेट इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंजीनियरिंग एंड फार्मेसी भोपाल में कथित अवैध वसूली का विरोध करने वाले स्टूडेंट्स के साथ फैकल्टी और स्टाफ द्वारा मारपीट के मामले में FIR दर्ज नहीं करने एवं ABVP कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट करने के मामले में बिलखिरिया थाना प्रभारी बीपी सिंह, सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार और आरक्षक सुमित को भोपाल SP (ग्रामीण) किरण केरकेट्‌टा ने देर रात लाइन अटैच कर दिया। कार्यकर्ताओं ने मंगलवार रात धरना शुरू किया था और बुधवार सुबह 4:00 बजे तक चक्का जाम चला।

कॉर्पोरेट इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड फार्मेसी में वसूली की शिकायत

ABVP के महानगर संगठन मंत्री राहुल धाकड़ ने बताया कि मंगलवार दोपहर को कॉर्पोरेट इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड फार्मेसी में छात्रों से शॉर्ट अटेडेंस के नाम पर मनमाफिक फाइन लिए जाने की सूचना मिली थी। इस पर महानगर मंत्री प्रभाकर मिश्रा दोपहर में कॉर्पोरेट इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड फार्मेसी पहुंचे थे। यहां इंस्टीट्यूट के मैनेजमेंट से जब फाइन के नाम पर ज्यादा फीस लिए जाने की शिकायत की गई, तभी संस्थान के फैकल्टी और स्टाफ ने फार्मेसी स्टूडेंट्स के साथ मारपीट करते हुए उन्हें परीक्षा में शामिल नहीं होने देने की धमकी। इस घटना की शिकायत ABVP के महानगर मंत्री ने बिलखिरिया पुलिस थाने में जाकर की थी।

बिलखिरिया थाना पुलिस कॉलेज के खिलाफ FIR को तैयार ही नहीं थी

राहुल धाकड़ के मुताबिक, प्रभाकर मिश्रा की शिकायत पर बिलखिरिया थाना पुलिस ने कॉलेज की फैकल्टी को पूछताछ के लिए मंगलवार शाम करीब 4 से 6 बजे के बीच बुलाया, लेकिन पांच मिनट की चर्चा के बाद फैकल्टी को जाने दिया। इतना ही नहीं, पुलिस ने इस पूरे मामले की FIR भी दर्ज नहीं की। इसके चलते करीब 20 ABVP कार्यकर्ता शाम 7 बजे बिलिखिरिया थाना पहुंचे और थाना प्रभारी बीपी सिंह से कॉलेज के खिलाफ FIR की मांग की, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।

ABVP नेताओं को थाने के भीतर और कार्यकर्ताओं को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

FIR की मांग को लेकर कार्यकर्ताओं ने बिलखिरिया पुलिस थाने के बाहर धरना देना शुरू कर दिया। आरोप है कि इससे खफा होकर थाना प्रभारी सिंह ने महानगर मंत्री प्रभाकर मिश्रा और उसके साथ 6 कार्यकर्ताओं को थाने में अंदर बुलाकर धरना खत्म करने को कहा। इससे इनकार करने पर पुलिस ने प्रभाकर मिश्रा सहित अन्य कार्यकर्ताओं को धक्का देते हुए पीटना शुरू कर दिया। साथ ही थाने के बाहर मौजूद पुलिस कर्मचारियों ने धरना दे रहे कार्यकर्ताओं को खदेड़ते हुए पीटना शुरू कर दिया।

ABVP BHOPAL के कार्यकर्ताओं ने सारी रात चक्का जाम किया

इंजीनियरिंग कॉलेज के खिलाफ FIR नहीं होने और पुलिस पिटाई के विरोध में ABVP कार्यकर्ताओं ने बिलखिरिया पुलिस थाने के सामने रायसेन रोड पर चक्काजाम कर दिया। धरना तड़के 4 बजे तक चला। महानगर संगठन मंत्री धाकड़ के मुताबिक, चक्काजाम की सूचना पर देर रात धरना SP ग्रामीण किरण केरकेट्‌टा और DIG भोपाल ग्रामीण मोनिका शुक्ला ने आकर खत्म कराया। साथ ही SP भोपाल ग्रामीण किरण केरकेट्‌टा ने बिलखिरिया थाना प्रभारी बीपी सिंह, सब इंस्पेक्टर नवीन कुमार और आरक्षक सुमित को लाइन अटैच कर दिया।

बदसलूकी और मारपीट पर लाइन अटैच किया

भोपाल ग्रामीण SP किरण केरकेट्‌टा ने बताया कि बिलखिरिया थाना प्रभारी बीपी सिंह, SI नवीन कुमार और आरक्षक सुमित को FIR में देरी और फरियादी के साथ बदसलूकी करते हुए मारपीट करने के आरोप में लाइन अटैच किया गया है।

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !