मध्य प्रदेश मानसून और मौसम- 4 जिलों में मूसलाधार बारिश होगी, कलेक्टरों के लिए अलर्ट जारी- MP NEWS

Madhya Pradesh monsoon weather forecast

मध्यप्रदेश के आम नागरिकों और खासकर किसानों के लिए गुड न्यूज़ है। विपरजॉय तूफान वाले बादल उत्तर प्रदेश की तरफ आगे बढ़ गए हैं। मध्य प्रदेश के 20 में से 16 जिलो का आसमान लगभग साफ हो गया है लेकिन 4 जिलों में अभी भी मूसलाधार बारिश का खतरा बना हुआ है। राहत आयुक्त के कार्यालय से सभी कलेक्टरों को अलर्ट जारी किया गया है ताकि आपातकालीन स्थिति में नागरिकों को बचाने के प्रबंध पहले से कर लिए जाएं। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान

राहत आयुक्त के कार्यालय से दिनांक 21 जून 2023 को जारी वायरलेस मैसेज में बताया गया है कि, सतना, पन्ना, छतरपुर एवं श्योपुर में मूसलाधार बारिश की संभावना है। यहां 24 घंटे के भीतर 65 से लेकर 115 एमएम तक बारिश हो सकती है। सभी कलेक्टरों को अलर्ट भेजा गया है ताकि बाढ़ अथवा मूसलाधार बारिश से होने वाली किसी भी प्रकार की संकट की स्थिति से निपटने के लिए वह पहले से तैयारी करके रखें। 

मध्य प्रदेश में मानसून के लिए रास्ता साफ- GOOD NEWS

मध्य प्रदेश के किसानों के लिए गुड न्यूज़ है। नामुराद तूफान ने मानसून के रास्ते में रुकावट पैदा कर दी थी। गुजरात और राजस्थान में तबाही मचा कर आया तूफान मध्यप्रदेश के आसमान में कमजोर पड़ गया। हारे थके तूफान के बादल मध्यप्रदेश कि नागरिकों को ज्यादा परेशान नहीं कर पाए और उत्तर प्रदेश की तरफ आगे बढ़ गए। श्रीराम की सरयू नदी में समाधि ले लेंगे। अब मानसून के लिए रास्ता पूरी तरह से साफ है और 25 जून तक मानसून की पहली बारिश होने की संभावना है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !