मध्य प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती- अतिथि शिक्षकों के रजिस्ट्रेशन की सूचना - TRC MPONLINE NEWS

Guest teacher registration under primary teacher employment 2023

मध्य प्रदेश शासन के स्कूल शिक्षा विभाग एवं जनजातीय कार्य विभाग द्वारा संचालित प्राथमिक स्कूलों के लिए शिक्षक वर्ग 3 भर्ती प्रक्रिया में लोक शिक्षण संचालनालय मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा प्राथमिक शिक्षक नियोजन 2023 अंतर्गत अतिथि शिक्षक पंजीयन के संबंध में सूचना पत्र क्रमांक 806 दिनांक 2 मई 2023 जारी कर दिया गया है। 

TRC MPONLINE- GUEST TEACHER REGISTRATION UNDER PRIMARY EMPLOYMENT 2023 

प्राथमिक शिक्षक नियोजन हेतु दिनांक 28.11.2022 को विज्ञापन जारी किया गया था। विज्ञापन के अनुकम में "प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, 2020 में अर्हता प्राप्त ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने मध्यप्रदेश की शासकीय शालाओं में अतिथि शिक्षक के रूप में न्यूनतम 200 दिवस एवं 3 शैक्षणिक सत्र में अध्यापन का कार्य किया है वे trc.mponline.gov.in पोर्टल पर दिनांक 4.5.2023 से 8.5.2023 तक अतिथि शिक्षक श्रेणी में पंजीयन कर सकेगें निर्धारित दिनांक तक अतिथि शिक्षक श्रेणी में पंजीयन न करने वाले अभ्यर्थियों को गैर अतिथि श्रेणी में मान्य किया जाएगा। अन्य अभ्यर्थियों से इस चरण में कोई कार्यवाही अपेक्षित नहीं है। अभ्यर्थियों के लिए विस्तृत दिशा निर्देश trc.mponline.gov.in पोर्टल पर उपलब्ध हैं। 

2. यदि किसी अभ्यर्थी को चयन प्रक्रिया के संबंध में कोई जानकारी चाहिए तो वे trc.mponline.gov.in पर दी गई जानकारी का अध्ययन करें अभ्यर्थियों को ऑनलाईन प्रक्रिया के संबंध में जिज्ञासा / समस्या के समाधान के लिये MPOnline के Call Centre 0755-6720200 पर समय प्रातः 8:30 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक सम्पर्क कर सकते है।

3. प्राथमिक शिक्षक नियोजन के संदर्भ में की जा रही नियुक्ति की कार्यवाही माननीय उच्च न्यायालय में प्रचलित विभिन्न न्यायालयीन प्रकरणों के अंतिम निर्णय के अध्यधीन होगी।

प्राथमिक शिक्षक नियोजन 2023 अंतर्गत अतिथि शिक्षक पंजीयन के संबंध में सूचना 

लोक शिक्षण संचालनालय मध्यप्रदेश भोपाल में में अतिथि शिक्षक पंजीयन के संबंध में भी सूचना जारी की है। प्राथमिक शिक्षक नियोजन हेतु दिनांक 26 नवंबर 2022 को विज्ञापन जारी किया गया था। इसी विज्ञापन के अनुक्रम में प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 2020 में अर्हता प्राप्त ऐसे अभ्यर्थी जिन्होंने मध्य प्रदेश की शासकीय शालाओं में अतिथि शिक्षक के रूप में न्यूनतम 200 दिवस एवं 03 शैक्षणिक सत्र में अध्यापन का कार्य किया है, वे trc.mponline.gov.in पोर्टल पर दिनांक 4 मई 2023 से 8 मई 2023 तक अतिथि शिक्षक श्रेणी में पंजीयन कर सकेंगे।

गौरतलब है की निर्धारित दिनांक तक अतिथि शिक्षक श्रेणी(GUEST TEACHER CATEGORY) में पंजीयन ना करने वाले अभ्यर्थियों को गैर अतिथि शिक्षक श्रेणी(NON- GUEST CATEGORY) में मान्य  किया जाएगा अन्य अभ्यर्थियों से इस चरण में कोई कार्यवाही अपेक्षित नहीं है। अभ्यर्थियों के लिए विस्तृत दिशानिर्देश
 trc.mponline.gov.in पोर्टल पर उपलब्ध है। 

उल्लेखनीय करना अनिवार्य कि प्राथमिक शिक्षक नियोजन के संदर्भ में की जा रही नियुक्ति की कार्यवाही माननीय उच्च न्यायालय में प्रचलित विभिन्न न्यायालयीन प्रकरणों के अंतिम निर्णय के अधीन होगी। यदि किसी अभ्यर्थी को चयन प्रक्रिया के संबंध में कोई जानकारी चाहिए तो कोई trc.mponline.gov.in पर दी गई जानकारी का अध्ययन करें। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रक्रिया के संबंध में जिज्ञासा या समस्या के समाधान के लिए Mponline के कॉल सेंटर 0755-6720200 पर  प्रातः 8:30 बजे से रात्रि 8:30 बजे तक संपर्क किया जा सकता है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !