MP NEWS- कक्षा 5 और 8 के रिजल्ट की तारीख निर्धारित, पढ़िए कब घोषित किया जाएगा

भोपाल। मध्यप्रदेश में आयोजित कक्षा 5वीं और 8वीं बोर्ड पैटर्न वार्षिक परीक्षाओं का परिणाम सोमवार 15 मई को राज्‍य मंत्री स्कूल शिक्षा इन्दर सिंह परमार घोषित करेंगे। इसके लिए राज्य शिक्षा केन्द्र के द्वारा महर्षि पंतजलि संस्कृत संस्थान के सभागार में दोपहर 12:30 बजे परीक्षा परिणाम की घोषणा की जाएगी।

संचालक राज् शिक्षा केन्द्र धनराजू एस ने बताया कि शिक्षा का अधिकार अधिनियम में हुए संशोधन के बाद विगत वर्ष मध्यप्रदेश की शासकीय शालाओं में कक्षा पांचवी और आठवीं के विद्यार्थियों की बोर्ड पैटर्न वार्षिक परीक्षा आयोजित की गई थी। उसके बाद इस शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्रदेश की समस्त शासकीय, अशासकीय शालाओं और मदरसों के कक्षा पांचवी और आठवीं के विद्यार्थियों के लिए इस प्रकार की परीक्षा का आयोजन किया गया है। जिसमें लगभग 87 हजार शासकीय शालाओं, 24 हजार अशासकीय शालाओं और 1 हजार से अधिक मदरसों के करीब 24 लाख विद्यार्थी सम्मिलित हुए हैं।

राज्य शिक्षा केन्द्र ने इस वृहद कार्य के लिए समस्त व्यवस्थाएं विभागीय स्तर पर ही करते हुए पूर्णत: पारदर्शी तरीके से कार्य संपादन किया है। 15 मई को आयोजित कार्यक्रम में उक्त् परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा के साथ ही परीक्षा का विश्‍लेषण्‍ण सार भी प्रस्‍तुत किया जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !