MP COLLEGE ADMISSION- प्रक्रिया में तकनीकी बदलाव, तुरंत फीस जमा करनी होगी

Madhya Pradesh Government and private college admission 

मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग ने सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया में तकनीकी बदलाव किए हैं। शर्त निर्धारित की गई है कि, विद्यार्थी को सीट ऑल आउट होते ही तुरंत फीस जमा करनी होगी। पिछले सालों की तरह सीट को होल्ड करके नहीं रख सकते। यदि फीस जमा नहीं की तो राउंड से बाहर हो जाएंगे।
 

मध्य प्रदेश कॉलेज एडमिशन के फर्स्ट राउंड की तारीख

यूजी और पीजी में प्रवेश का पहल चरण 25 मई शुरू होकर 26 जून तक चलेगा। इसके बाद सीएलसी राउंड की तैयारी की जाएगी। यूजी में 25 मई से 12 जून एवं पीजी में 26 मई से 13 जून तक चलेगा। आनलाइन पंजीयन एवं महाविद्यालय, पाठयक्रम, विषय समूह का विकल्प 25 मई से 12 जून तक भरना होगा। पीजी के लिए 26 मई से 13 जून तक समय होगा। त्रुटि सुधार के लिए 26 से 15 जून तक जबकि पीजी के लिए 27 से 16 जून तक का समय होगा। 

प्रथम चरण का सीट आवंटन 19 जून, पीजी के लिए 20 जून को किया जाएग। आनलाइन शुल्क भुगतान 19 से 23 जून तक यूजी और 20 मई से 24 जून तक पीजी के लिए करना होगा। बताया जाता है छात्रों के लिए अपग्रेडेशन का भी विकल्प उपलब्ध रहेगा। अपग्रेडेशन से रिक्त स्थानों पर आवंटित आवेदकों को आवंटित महाविद्यालय में आनलाइन प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके लिए 25 जून से 29 जून का समय दिया जाएगा। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !